पुलिस अधीक्षक जौनपुर ने जनसुनवाई को लेकर शुरू की नई पहल, थानाध्यक्ष आन लाइन सीधे जुड़ रहे है एसपी से


जौनपुर। जनपद में विवादो से जुड़ी समस्याओं के लिए पीड़ितों को अब थानों का चक्कर लगाने का झंझट नहीं होगा। पुलिस अधीक्षक डाॅ. अजयपाल शर्मा ने आपसी विवादो व अपराध, अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए नई पहल शुरू की है। इसके तहत अब प्रतिदिन जनता दर्शन के समय एसपी डाॅ अजय पाल शर्मा सभी थानाध्यक्षो को गूगल मीट से जोड़ रहे हैं, मौके पर शिकायतों के निस्तारण का निर्देश दे रहे हैं, जिससे मामलो का त्वरित निस्तारण हो रहा है।
यहां बता दे गूगल मीट से सुनवाई की प्रक्रिया विगत 20 दिनों से अधिक समय से चल रही है। इसमें प्रतिदिन 35 से 40 शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जिसमें पांच से सात शिकायतों का रोजाना निबटारा हो रहा है। इसमें पारिवारिक विवाद, मारपीट के मामलों का समाधान तुरंत हो रहा है। अब तक करीब 700 से अधिक शिकायतें प्राप्त हुई हैं। रोजाना एसपी 10 से 12 बजे तक जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुनते हैं।
अभी तक जफराबाद थाना पर गूगल मीट से कुल 16 शिकायतों के निस्तारण का निर्देश मिला है। जिसमें 15 का निस्तारण कर दिया गया, एक अभी भी पेंडिंग है। महराजगंज थाना में गूगल मीट से कुल 15 शिकायतों के निस्तारण का निर्देश मिला। खेतासराय में गूगल मीट से प्रतिदिन औसत एक या दो शिकायतों का निस्तारण हो रहा है। नेवढ़िया थाना में गूगल मीट से कुल चार शिकायतों का निर्देश मिला था जिसमें तीन शिकायत का निस्तारण कर दिया गया है और बचे एक शिकायत को निस्तारण के लिए राजस्व टीम को सौंप दिया गया है।
एसपी जौनपुर डाॅ अजय पाल शर्मा बताते है कि जनसुनवाई के दौरान सभी थानाध्यक्षों को गूगल मीट के माध्यम से जोड़ा जाता है। जिस क्षेत्र की शिकायत है वहां के थानाध्यक्ष को समाधान के निर्देश दिए जाते हैं। इससे फरियादियों को परेशान नहीं होना पड़ता। 

Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा