सीएमओ के निरीक्षण में सीएचसी आल इज वेल,जानें क्या दिया निर्देश


जौनपुर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 लक्ष्मी सिंह ने जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछली शहर का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने टीकाकरण एवं संचारी रोग नियंत्रण अभियान की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण भी किया।
 इस दौरान उन्होने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सरायबीका का भी निरीक्षण किया। हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर साफ सफाई अच्छी थी एवं सभी दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता भी थी। उन्होंने पास की मुसहर बस्ती का भ्रमण किया जहां टीकाकरण से इनकार के परिवार थे। ऐसे परिवारों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने टीकाकरण हेतु प्रेरित किया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने सरायविका, घीसुआ खुर्द में संचारी रोग अभियान की भौतिक प्रगति के विषय में जानकारी लिया। उपरोक्त ग्रामों में साफ सफाई, झाड़ी की कटाई, नाली की सफाई का कार्य संतोष जनक नहीं था। इस संबंध में उन्होंने निर्देशित किया कि सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी जैसे प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी अभियान का लगातार अनुसरण करें एवं ग्राम विकास अधिकारी, सचिव तथा सफाई कर्मी इत्यादि को माइक्रो प्लान के अनुरूप समस्त गतिविधियां कराए जाने हेतु निर्देशित करें जिससे कि संचारी अभियान के दौरान जनपद की रैंकिंग अच्छी रहे तथा सभी विभाग अपने दिए गए दायित्वों / गतिविधियों का शत प्रतिशत संपादन कराएं।
इसी क्रम में आज सायं मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभा कक्ष में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त पंचायती राज विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, पशुपालन विभाग, नगर विकास विभाग, सहित समस्त सहयोगी विभागों ने भाग लिया। बैठक में विभाग वार एक सप्ताह के अभियान के प्रगति पर समीक्षा किया गया तथा अभियान को सफल बनाने के लिए प्राप्त कमियों में सुधार कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा