पूर्वांचल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा 15 अप्रैल से 355 केन्द्रो पर होगी


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दूसरे, चौथे और छठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू होगीं। इसके लिए केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। परीक्षा केंद्रों पर डेस्क स्लिप लगाने का काम शुरू हो गया है। कुछ महाविद्यालयों में मिडटर्म की परीक्षाएं भी शुरू हो गई हैं।
परीक्षा के लिए कुल गाजीपुर में 198 और जौनपुर में 156 और प्रयागराज के एक केंद्र परीक्षा केंद्र बनाया गया हैं। पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध गाजीपुर कुल 354 महाविद्यालय है। इसमें 3 राजकीय, 8 अनुदानित और 343 स्ववित्तपोषित महाविद्यालय हैं। इसी प्रकार जौनपुर में कुल 219 महाविद्यालयों का संचालन हो रहा है। इसमें 2 राजकीय, 14 अनुदानित और 203 स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों का संचालन हो रहा है। इस तरह कुल 573 महाविद्यालयों का संचालन हो रहा है। इन महाविद्यालयों की परीक्षाएं 15 अप्रैल से होनी हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कालेजों को पत्र जारी कर तय तिथि से परीक्षा कराने का निर्देश दिया है। परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद कालेज भी परीक्षा कराने की तैयारी में जुटे हैं। इस बार परीक्षाएं तीन पाली में और दो-दो घंटे का पेपर कराने की तैयारी है। पिछले सत्र में जिन केंद्रों पर परीक्षाएं कराई गई थी, चालू सत्र की परीक्षाएं भी उन्हीं केंद्रों पर कराई जाएंगी।
परीक्षा नियंत्रक पूर्वांचल विश्वविद्यालय अजीत प्रताप सिंह के अनुसार सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी शुरू हो रही है। 15 अप्रैल से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। सभी काॅलेजों को परीक्षा कराने के लिए पत्र जारी कर दिया गया है। कुल 355 केंद्र बनाए गए हैं। उत्तर पुस्तिकाएं भेजी जा रही हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा