खुले आम वोटों की खरीद कर रहा है भाजपा प्रत्याशी जिले के हुक्मरान है मौंन क्यों ?



जौनपुर।  उत्तर प्रदेश के सात विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में एक सीट जौनपुर की मल्हनी भी शामिल है। इस सीट पर अभी तक लगातार सपा का कब्जा रहा है। पारस नाथ यादव यहाँ से विधायक होते रहे हैं उनके निधनोपरान्त अब उप चुनाव हो रहा है। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी द्वारा खुले आम मतदाताओ की खरीद की जा रही है। शासन प्रशासन सहित आयोग द्वारा भेजे गये प्रेक्षक भी आंख कान बन्द किये हुए हैं । इसके पीछे कारण को अधिकारी जाने लेकिन घटना शोसल मीडिया पर जबर जस्त वायरल हुईं हैं जिसके कारण जिले के अधिकारी सवालों के कटघरे में नजर आ रहे है ।
 यहाँ बतादे  कि जौनपुर की मल्हनी विधानसभा के लिये हो रहे उप चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह द्वारा मतदाताओं की खुले आम खरीद की जा रही हैं। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की गयी है। विपक्षी दलों द्वारा स्थानीय स्तर पर जिला निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत की है। मल्हनी विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान फोटो वायरल होने के बाद जब जिला प्रशासन से इस बारे में जानकारी की गयी तो जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने इस पर अपनी अनभिज्ञता जताई। जिला प्रशासन से लेकर प्रेक्षक एवं सभी जिम्मेदार अधिकारी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है।
विधानसभा उपचुनाव से जुडे दूसरे दलों के समर्थकों के पास भाजपा प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह की वह फोटो भी है जिसमें वह मतदाताओं को लुभाने के लिए खुले आम नोट बांट रहे हैं।
बताया जाता है कि यह मामला खरौना गांव का है। इस मामले में वायरल हो रही तस्वीर के बाद के विपक्षी दलों के समर्थक इसे लेकर भाजपा पर आक्रामक है। एक प्रत्याशी के समर्थक ने बताया कि नोट देने का काम भाजपा पहले भी चुनावों में करती रही है। लेकिन मल्हनी की जनता भाजपा प्रत्याशी के बहकावें में आने वाली नहीं है। 
भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह से इस बारे में बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका। लेकिन उनके समर्थक इस मामले से पूरी तरह पल्ला झाड़ रहे हैं। इस बाबत आचार संहिता की जिम्मेदारी देख रहे अधिकारी ने बताया कि जांच की जा रही है प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही संभव है। आयोग को फोटो भेजा गया है निर्देश का इन्तजार है। 
यहाँ यह भी बता दे कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा वोटों की खुले आम खरीद फरोख्त के साथ अन्य कई मामलों में आयोग द्वारा बनायी गयी आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है लेकिन जिला प्रशासन को कुछ नजर नहीं आ रहा है जिससे इस चुनाव में उसकी मंशा स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो रही है। ऐसे में एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या मल्हनी विधानसभा का उप चुनाव निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो सकेगा। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम