24 वें दीक्षांत समारोह को यादगार बनाने में जुटा पूर्वांचल विश्वविद्यालय


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय अपने 24वें दीक्षांत समारोह को यादगार बनाने के लिए अपनी पूरी क्षमता के साथ जुट गया है। दीक्षांत समारोह की सफलता के लिए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य की अध्यक्षता में लगभग हर रोज बैठकें करके तैयारियों की समीक्षा की जा रही है।
यहाँ बता दे कि इस वर्ष 24वें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता महामहिम राज्यपाल आनन्दी बेन  पटेल करेंगी तो मुख्य अतिथि रानी लक्ष्मीबाई केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय झांसी के कुलाधिपति प्रो. पंजाब सिंह होंगे। दीक्षांत समारोह की तिथि तय होने के बाद से ही विश्वविद्यालय की साफ सफाई एवं रंग रोगन का काम बड़ी ही तेज गति से किया जा रहा है। इसके अलावा विश्वविद्यालय परिसर की सड़क को का किया जा रहा है। लगातार प्रयास है कि दीक्षांत कार्यक्रम में किसी तरह की कोई कोर कसर न रह जाए ।
दीक्षांत समारोह के पहले कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य की अध्यक्षता में बैठक करके गोल्ड मेडल, प्रमाण पत्र एवं उपाधि धारकों की सूची को अन्तिम रूप दिया जा चुका है।इसके अलावां  अन्य तैयारियों को लेकर भी लगातार बैठकों का सिलसिला चल रहा है। कार्यक्रम स्थल अबैधनाथ संगोष्ठी भवन की सफाई से लेकर एकलव्य स्टेडियम से वीर बहादुर सिंह प्रतिमा स्थल तक सड़क को चमका दिया गया है ।इतना ही नहीं विश्वविद्यालय परिसर के सभी झाण झंखार को साफ कर दिया गया है ।कार्यक्रम की सफलता के लिए विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों की जिम्मेदारीयां तय कर दी गई है।
खबर मिली है कि महामहिम राज्यपाल श्रीमती पटेल जी एक दिन पहले ही यानी 15 फरवरी 21 को ही पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पहुंच जायेगी। 16 फरवरी 21 को सुबह से विविध कार्यक्रमों में भाग लेने के पश्चात समय से ठीक 12 बजे दिन में दीक्षांत समारोह शिरकत करेगी। इस तरह कुलाधिपति महामहिम राज्यपाल उप्र दो दिन तक जनपद की सरजमीं पर रहेंगी। 

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने