जमीनी विवाद में भाई ने भाई को मारा सुतली बम, मुकदमा दर्ज कर पुलिस छान बीन में जुटी



जौनपुर। जनपद के थाना खुटहन क्षेत्र के कपसिया गांव में आज शुक्रवार को  विवादित आबादी की जमीन पर छप्पर रखने के विवाद में मंनबढ़ युवक ने अपने ही चचेरे भाई के उपर  सुतली बम से हमला कर दिया। बम उसकी पीठ में लगा और तेज धमाके के साथ फट गया। इस हमले में भाई के शर्ट के चीथड़े उड़ गए और पीठ आंशिक रूप से झुलस गया है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष त्रिवेणी लाल सेन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर एक जिंदा सुतली बम बरामद किया। 
घायल युवक की तहरीर पर पुलिस ने उसके  चचेरे भाई के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज  किया है। हलांकि पुलिस घटना के हर पहलुओं पर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी हेतु सम्भावित स्थलों पर दबिश दी जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी सगे भाई राम अलख यादव, अखिलेश और साँवले यादव के बीच आबादी की जमीन के बटवारे को लेकर काफी लंबे अर्से से विवाद चला आ रहा है। आज शुक्रवार को विवादित जमीन पर साँवले और अखिलेश अपना छप्पर रखने लगे। जिसका राम अलख ने विरोध किया। इसी को लेकर आपस में कहासुनी होने लगी। इसी दौरान मौके पर साँवले के पुत्र कमलेश उर्फ पप्पू यादव तथा राम अलख के पुत्र मनोज यादव भी पहुंच गए। विवाद के बीच ही मनोज अपने चचेरे भाई कमलेश को निशाना बनाकर सुतली बम फेंक दिया। पहला बम तो नहीं फटा फिर उसने दनादन दूसरा बम कमलेश के पीठ पर दे मारा।  बम तेज आवाज के धमाके के साथ फट गया। जिससे कमलेश की शर्ट के पीठ वाले हिस्से के चिथड़े उड़ गये। उसकी पीठ भी आंशिक रूप से झुलस गयी। इस प्रकार के भयावह दृश्य देखकर वहां खलबली मच गयी। आनन फानन में घटना की सूचना पुलिस को देकर घायल कमलेश को स्थानीय सीएचसी ले जाया गया जहां उसका प्राथमिक उपचार हुआ।  इस वारदात को लेकर प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि यह हाथ से बनाया गया देशी बम प्रतीत हो रहा है। इसकी क्षमता कम पॉवर की थी जो कि जानलेवा नहीं था। फिलहाल इसकी जांच कराई जा रही है। घटना को लेकर दहशत कायम हो गया है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची