स्व.सीताराम जी संघर्ष करते हुए अपने जीवन को गरीबों की मदत में लगाया - लाल बहादुर यादव



जौनपुर। समाजवादी पार्टी के सदस्य एवं मुम्बई में उद्यमी रहे स्व सीताराम यादव सेठ की पूण्य तिथि पर उनके पैत्रिक गांव रमदेइया में  आयोजित श्रद्धांजलि सभा व वस्त्र वितरण का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सपा के जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने कहा की सेठजी का जीवन बहुत ही संघर्ष भरा रहा वे जब गांव के माटी से निकलकर मुबंई गये तो ईमानदारी और मेहनत के दम पर बडे उद्योगपति के रुप स्थापित हुए। मुबंई जैसे शहर मे अपनी एक पहचान बनाई और एक खूबी उनको और महान बना देती है की जो भी अपना दुख दर्द लेकर उनके पास गया कभी किसी को निराश नहीं किये । आज ऐसे हजारों परिवार है जिसको उन्होंने रोजगार देकर दिलाकर मुबंई मे बसाने का काम किया वे समाजवादी पार्टी के सदस्य भी थे उनको मुलायम सिंह यादव अपने परिवार के सदस्य के रूप में मानते थे उन्होंने समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए आयोजक अजय यादव ने कहा आज हमारे पिताजी भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन बचपन से उनके द्वारा सिखाये गये बातों को निभाने का प्रयास कर रहा हूं पिताजी के जीवन को गीता और कुरान की तरह मै पवित्र मानता हूं और उनके सम्मान में अगर मै बढोत्तरी नहीं कर सकता तो कभी कम भी नहीं होने दूंगा वो जीवन भर कमजोर गरीब की मदद करते रहे उन्हीं के रास्ते पर हम भी चलकर उनको सच्ची श्रद्धांजलि देने का प्रयास कर रहा हूं। श्रधांजलि सभा मे मुख्य रूप से पूर्व विधायक उमाशंकर यादव, पूर्व  जिलापंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव, राजा राम यादव,राजेश यादव, राहुल त्रिपाठी, महेन्द्र यादव, गाटर यादव, जयनाथ यादव, महावीर यादव,ऋषि यादव, रमापति यादव, दीनानाथ सिंह, रोहन सिंह, राना सिंह, कार्यक्रम की अध्यक्षता परमहंस महराज और संचालन डाँ लाल रत्नाकर यादव ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने