योगी सरकार का फैसला अब वीकेंड लाकडाउन में जानें क्या क्या खोलने का दिया आदेश


उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आज से नाइट कोरोना कर्फ्यू में दो घंटे की छूट है। प्रदेश में अब मॉल भी खुल गए हैं वहीं, रेस्त्रां में भी 50 फीसदी क्षमता के साथ बैठने की अनुमति है। हालांकि प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। सोमवार को योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला किया है। अब से शनिवार और रविवार को कोविड प्रोटोकॉल के साथ धार्मिक स्थल को खोलने का फैसला लिया गया है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के सुस्त पड़ने के बाद प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन (शनिवार-रविवार) को धार्मिक स्थल खोलने का फैसला लिया हैं। अब शनिवार व रविवार को भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोग धार्मिक मान्यताओं की पूर्ति कर सकेंगे। सरकार ने सोमवार को इसका दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। इस दौरान भी एक समय में धर्म स्थल के अंदर केवल पांच श्रद्धालु ही मौजूद रह सकेंगे।


प्रदेश में कोरोना के लगातार घटते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने धार्मिक स्थलों को साप्ताहिक बंदी के दिन भी खुले रखने का फैसला लिया। कोरोना के कारण लंबे समय से धार्मिक स्थलों के बंद रहने के कारण लोग आराध्य के दर्शन और पूजन के लिए परेशान थे। इस दौरान सरकार ने पुलिस तथा जिला प्रशासन को कहीं भी अनावश्यक भीड़ नहीं जुटने देने का भी निर्देश दिया है। इसमें भी पुलिस को लोगों के साथ संवेदनशील व्यवहार करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस का सहयोगी रवैया अपनाते हुए सम्मानजनक तरीके से कानून का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।


आपको बता दें कि आज से प्रदेश में बाजार, रेस्टोरेंट और शापिंग मॉल को रात 9 बजे तक के लिए खोला गया है। प्रदेश में अभी साप्ताहिक लागू रहेगी। साप्ताहिक बंदी के दौरान सभी बाजारों, रिहायशी इलाकों और दफ्तरों को सैनिटाइज करने का काम जारी रहेगा। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक