माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक में पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान मरने वाले शिक्षकों की मुआवजा राशि बढ़ाने की उठी मांग



जौनपुर । उत्तर उत्तर प्रदेश माध्यमिक के प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह की उपस्थिति में जनपदीय  संगठन  की एक महत्वपूर्ण बैठक नगर पालिका इंटर कॉलेज जौनपुर में संपन्न हुई।
बैठक में कोरोना वैश्विक महामारी के कारण जान गवाने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों के असमय निधन होने पर प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह ने उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की । उनके परिजनों को इस महत्त्व पूर्ण क्षण पर संगठन के द्वारा पूर्ण सहयोग का संकल्प व्यक्त किया। इस बैठक में अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार द्वारा पंचायत चुनाव में ड्यूटी के कारण जान गवाने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों को सहयोग देने के लिए जो धनराशि का प्रस्ताव किया  है उसके लिए संगठन ने सरकार को धन्यवाद दिया तथा इस राशि को बढ़ाकर उनके ज्यादा सहयोग की मांग की। इस बैठक में भविष्य के सांगठनिक गतिविधियों पर व्यापक चर्चा की गई जिसमें मुख्य रूप से संगठन की वार्षिक सदस्यता के अलावा जनपद में शिक्षकों की विभिन्न  समस्याओं को प्राथमिक स्तर पर सहयोग देने के लिए संगठन के पदाधिकारियों का निर्देशित किया। प्रदेश अध्यक्ष ने एनपीएस के राज्यांश एवम् उसके ब्याज के एनपीएस खातों में भेजे जाने पर संतोष व्यक्त किया तथा कर्मचारियों के अंशदान के विलंब से अंतरण पर ब्याज को शीघ्र शासन से दिलाने की कोशिश की जाएगी।
प्रांतीय उपाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह एवं प्रांतीय मंत्री अजय प्रकाश सिंह ने सरकार द्वारा सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नति देने के लिए प्रशंसा की। जिलाध्यक्ष सुधाकर सिंह ने बोर्ड परीक्षा स्थगित होने से परीक्षा तथा मूल्यांकन से बचाते हुए   बच्चों के साथ हुई शिक्षक और कर्मचारियों को संक्रमण से सुरक्षित किया गया ।जिलामंत्री प्रमोद सिंह ने सरकार द्वारा वित्तविहीन शिक्षकों को कोई सहयोग न करने के लिए सरकार की आलोचना की तथा मांग की कि जल्द से जल्द उनके मानदेय को बाहर किया जाए ऐसी स्थिति में जब सरकार सभी वर्गों का व्यापक सहयोग कर रही है तो का तो उस स्थिति में वित्तविहीन शिक्षकों को भगवान के भरोसे क्यों छोड़ दिया गया है
बैठक की अध्यक्षता सुधाकर सिंह तथा  संचालन जिला मंत्री प्रमोद सिंह ने किया इस बैठक में प्रांतीय पदाधिकारी तथा संगठन के जनपदीय कार्यसमिति के सदस्य गण जिसमें प्रांतीय समिति के सदस्य एवं जिला उपाध्यक्ष राम प्रकाश सिंह, जय प्रकाश सिंह ,  रणंजय सिंह ,बंशराज यादव,सुधीर राय,दिनेश शुक्ल,मनोज सिंह,पतिराम यादव,जयशंकर सिंह,अखिलेश चंद्र,इंद्रजीत सिंह, डॉ ० लक्ष्मीशंकर यादव, ,रामसागर सिंह रामेश्वर राय आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी