नियुक्ति के 28 दिन बाद कार्यभार ग्रहण करने आये बीएचयू की कुलपति आखिर कार्यभार क्यों ग्रहण नहीं किया ?


काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के नवनियुक्त कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन विश्वविद्यालय में छह दिन रहे और बिना कार्यभार ग्रहण किए 15 दिसम्बर की रात बाबतपुर एयरपोर्ट से गांधीनगर लौट गए। इन छह दिनों में उन्होंने महिला महाविद्यालय के प्राचार्य से मुलाकात की। परिसर को दो हॉस्टलों में भी गए थे।
सेंट्रल डिस्कवरी सेंटर, सेंट्रल हिंदू स्कूल का दौरा करने के बाद एलडी गेस्ट हाउस में संकाय प्रमुख, निदेशकों, अधिकारियों, शिक्षकों संग बैठक भी की। केंद्रीय कार्यालय में इंस्टीट्यूट आफ एमिनेंस के सदस्यों के साथ भी बैठक की। वह काशी के घाटों पर भी गए।
बाबतपुर एयरपोर्ट से बुधवार रात 10 बजे की फ्लाइट से वापस चले गए। विश्वविद्यालय के प्रभारी वीसी के साथ ही अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। अब प्रो. सुधीर जैन कार्यभार ग्रहण करने कब आएंगे, इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 
आईआईटी गांधीनगर के निदेशक प्रो. सुधीर कुमार जैन को केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय ने 13 नवंबर को बीएचयू का कुलपति नियुक्त किया था। इसके बाद से लोग उनके कार्यभार ग्रहण करने का इंतजार कर रहे थे। नियुक्ति के 28 दिन बाद वह विश्वविद्यालय पहुंचे थे और 06 दिन यहां विश्वविद्यालय में प्रवास करने के बाद बिना कार्यभार ग्रहण किये ही उनका चले जाना तमाम सवाले को जनम दे गया है। यह भी अटकलें है कि वह कार्यभार ग्रहण करने पुनः आयेंगे भी या नही ? रहस्य बना हुआ है। कार्यभार ग्रहण न करने के कारण की तलाश अब विश्वविद्यालय के जिम्मेदार लोग कर रहे है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने