विपक्ष पर खूब गरजे, निशाने पर रहे अखिलेश, पढ़िए ऐतिहासिक रैली का हर प्वाइंट



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आनी रविवार को क्रांतिधरा मेरठ के सलावा गांव में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने जहां पश्चिमी यूपी के युवाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है तो वहीं आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों के दिल जीतने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए विपक्षियों पर जमकर हमला बोला। आइए जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें...
1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार का नाम दद्दा के नाम पर किया था।
2. पीएम मोदी ने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पांच साल पहले इसी मेरठ की बेटियां शाम होने के बाद अपने घर से निकलने से डरती थीं। लेकिन अब योगी जी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है।
3. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों के खेल का ही नतीजा था कि लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़कर पलायन के लिए मजबूर हो गए थे। उन्होंने कहा कि हमारे मेरठ और आसपास के क्षेत्रों के लोग कभी भूल नहीं सकते कि लोगों के घर जला दिए जाते थे और पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी।
4. पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ, देश की एक और महान संतान, मेजर ध्यान चंद जी की भी कर्मस्थली रहा है।
5. पीएम मोदी ने कहा कि पहले यहां अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे, बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे। कहा पहले की सरकारों में यूपी में अपराधी अपना खेल खेलते थे, माफिया अपना खेल खेलते थे। लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद अपराधियों का खेल खत्म हो गया। वहीं अब बेटियां भी सुरक्षित हैं।
6. पीएम मोदी ने कहा कि युवा नए भारत का कर्णधार भी है, विस्तार भी है। युवा नए भारत का नियंता भी है, नेतृत्वकर्ता भी है। हमारे आज के युवाओं के पास प्राचीनता की विरासत भी है, आधुनिकता का बोध भी है। और इसलिए, जिधर युवा चलेगा उधर भारत चलेगा। और जिधर भारत चलेगा उधर ही अब दुनिया चलने वाली है।
7. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां मेरठ के सोतीगंज बाजार में गाड़ियों के साथ होने वाले खेल का भी अब खेल खत्म हो रहा है। अब यूपी में असली खेल को बढ़ावा मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के युवाओं को खेल की दुनिया में छा जाने का मौका मिल रहा है।
8. पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों की सामर्थ्य को बढ़ाने के लिए हमारी सरकार ने अपने खिलाड़ियों को चार शस्त्र दिए हैं। संसाधन, ट्रेनिंग की आधुनिक सुविधा, अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर, चयन में परदर्शिता। 
9. पीएम मोदी ने विपक्ष पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकारों की भूमिका अभिभावक की तरह होती है। कहा योग्यता होने पर बढ़ावा भी दे और गलती होने पर ये कहकर ना टाल दे कि लड़कों से गलती हो जाती है। 
10. पीएम मोदी ने शहर के रेवड़ी गज्जक, आभूषण, कपड़े, खेल के सामान, हथकरघा उद्योग का भी जिक्र किया। कहा कि अब दिल्ली की दूरी एक घंटे की रह गई है। अब गंगा एक्सप्रेस का जो काम होगा वह भी मेरठ से शुरू होगा।
11. पीएम मोदी ने कहा कि आज योगी जी की सरकार, युवाओं की रिकॉर्ड सरकारी नियुक्तियां कर रही है। आईटीआई से ट्रेनिंग पाने वाले हजारों युवाओं को बड़ी कंपनियों में रोज़गार दिलवाया गया है। नेशनल अप्रेंटिसशिप योजना हो या फिर प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, लाखों युवाओं को इसका लाभ दिया गया है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा