नामांकन से लगायत मतगणना तक तैयारियों समीक्षा कर अधिकारियों को डीएम ने दिया यह निर्देश



जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के नामांकन एवं मतदान, मतगणना को सकुशल, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराने के संबंध में मंगलवार देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त पीठासीन अधिकारियों/कार्मिको को निर्देशित किया कि सभी पार्टियों के लिए एक जैसे मानक का पालन कराना सुनिश्चित करे। उन्होंने सभी आर0ओ0 को निर्देश दिया कि 10 फरवरी 2022 से नामांकन प्रारम्भ होने से पूर्व सुसज्जित नामांकन कक्ष तैयार करा ले और उसे मॉडल नामांकन कक्ष के रूप में विकसित करें। समस्त आर0ओ0 को निर्देशित किया कि फार्म-6 का डिस्पोजल शत-प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें, जिससे किसी प्रकार की डुप्लीकेसी न हो। डीपीआरओ को निर्देशित किया कि ईवीएम मशीनों को चेक करा ले और किसी भी की समस्या हो तो ठीक करा ले। ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को पहचान पत्र जारी कर दें, जिससे उनको किसी प्रकार की समस्या न हो। मोबाइल, गैजेट्स आदि नामांकन कक्ष में प्रतिबंधित रहेंगे।

उन्होंने कहा कि 80 वर्ष के ऊपर के दिव्यांगों की बूथवार लिस्ट शीघ्र तैयार कर ले और  कर्मचारियों की ट्रेनिंग के संबंध में जानकारी प्राप्त की। मतदान के प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान चलाकर सकारात्मक, प्रतिस्पर्धा कराकर आमजनता को जागरूक करें, जिसमें व्यापारी, चिकित्सको, कोटेदारों, शिक्षकों, आंगनबाड़ी, आशा, एनजीओ आदि के माध्यम से जन आंदोलन कराकर मतदान प्रतिशत बढ़ाएं, जिससे लोकतंत्र के महापर्व पर सभी की भागीदारी सुनिश्चित हो।उन्होंने कहा कि कोविड हेल्प डेस्क व्यवस्था सुनिश्चित करें और अनावश्यक भीड़ न लगाएं। कोरोना संक्रमण देखते हुए सामाजिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य सुनिश्चित करें।


 उन्होंने एमसीएमसी, एनसीसी, स्वीप अभियान आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों को मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की समस्या होने पर उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त करे। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर हिमान्शु नागपाल, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी रामदरश यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित समस्त आरओ, ए.आर.ओ. एवं जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची