टीडी कॉलेज में हिजाब पहनकर गयी छात्रा को आखिर शिक्षक ने क्यों भगाया


जौनपुर। टीडी पीजी कॉलेज में आज हिजाब का मुद्दा गरमा उठा है कालेज के शिक्षक प्रशांत त्रिवेदी ने छात्रा को हिजाब पहनकर आने पर  खूब डांटा और क्लास से निकाल दिया। आरोप है कि प्रोफेसर ने छात्रा से कहा, यह सब काम पागल करते हैं। बुर्के को उतारकर फेंक देना चाहिए। छात्रा के भाई ने मामले की शिकायत पुलिस से करने की बात कही है। उधर, कॉलेज के प्रिंसिपल  अपना फोन स्वीच आफ कर दिये है। लेकिन कर्नाटक से उठा हिजाब का मामला शिक्षक की करतूत से जौनपुर में भी तूल पकड़ने की प्रबल सम्भावना है। 
खबर है कि तिलकधारी महाविद्यालय में शिक्षण रत जरीना बीए फाइनल ईयर की छात्रा है। जरीना के मुताबिक, बुधवार दोपहर 2 बजे वह क्लास में हिजाब पहन कर गई। वह सीट पर बैठने जा रही थी, तभी क्लास ले रहे प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी ने उसे रोक लिया। छात्रा का आरोप है कि प्रशांत ने उससे कहा कि बार-बार मना करने पर भी वह इस तरह की ड्रेस क्यों पहनकर आती है? इस छात्रा ने कहा कि वह सिर ढकने के लिए हिजाब पहनती है।
छात्रा ने आरोप लगाया कि इस पर प्रोफेसर प्रशांत भड़क गए। उसे डांटा और कहा कि यह सब काम पागल लोग करते हैं। अगर मेरा बस चले तो मैं यूपी में इसे पूरी तरह से बंद करा दूं। बुर्के को उतारकर फेंक देना चाहिए। इसके बाद छात्रा को क्लास से बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं छात्रा को कालेज के बाहर भगाने का भी उपक्रम किया। इसके बाद छात्रा कॉलेज प्रशासन से बिना शिकायत करे ही रोते हुए घर पहुंच गई। घर पहुंचकर उसने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद यह मामला मीडिया की जानकारी में आया है। 
परिजनों ने इसे गम्भीरता से लिया है शासन प्रशासन में शिकायत की बात कर रहे है साथ ही मामले की शिकायत थाना और कॉलेज में करेंगे।
वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल आलोक सिंह का कहना है कि मीडिया से मामला संज्ञान में आया है। इसके बारे में पता करके कार्रवाई करेंगे। अभी इस बारे में उनको कुछ भी नहीं पता है। वहीं, प्रोफेसर प्रशांत ने भास्कर ने बात करने की कोशिश की। लेकिन उनका मोबाइल स्वीच आफ था।
यहां बता दे कि अभी चन्द दिवस पहले ही 
कर्नाटक में हिजाब के मुद्दे की आग जल ही रही थी कि उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित टीडी पीजी कॉलेज में उसकी लपटें पहुंच गयी है। क्या यही है शिक्षक और शिक्षण संस्थानो का असली चेहरा गम्भीर सवाल खड़ा हो गया है। 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में आज फिर तड़तड़ायी गोलियां एक की मौत दूसरा घायल पहुंचा अस्पताल,छानबीन मे जुटी पुलिस

बिजली कर्मियों हड़ताल को देख, वितरण व्यवस्था संचालन हेतु नोडल और सेक्टर अधिकारी नियुक्त

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच