यूपी में फिर शुरू एंटी रोमियो अभियान सीएम योगी के निर्देश पर ले रहा छात्राओं से फीडबैक


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में छात्राओं तथा बालिकाओं से होने वाली छेड़छाड़ व अभद्रता के मामलों पर इस बार भी बेहद गंभीर है। सीएम पद की शपथ लेने के बाद शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद गृह विभाग की बैठक में साफ शब्दों में कहा है कि उत्तर प्रदेश में मनचलों के साथ जरा भी भी ढिलाई ठीक नहीं है। उनका निर्देश मिलते ही एंटी रोमियो स्क्वाड को फिर से सक्रिय कर दिया गया है। सभी जिलों में इस स्क्वाड से जुड़े पुलिस अधिकारी लड़कियों के स्कूल जाकर उनकी परेशानी पूछ रहे हैं, उनका फीडबैक ले रहे हैं।
उत्तर प्रदेश में मनचलों की जरा सा भी खैर नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद प्रदेश में एक बार फिर से एंटी रोमियो स्क्वाड एक्टिव हो गया है। मनचलों को स्कूल, कालेज या फिर किसी भी स्थान पर देखते ही पुसिलकर्मी एक्टिव मोड में आ जाएंगे। चैत्र नवरात्रि के पहले ही दिन पूरे प्रदेश में मिशन शक्ति के तहत एंटी रोमियो एस्कॉर्ट शुरू हो गया है। लखनऊ में तो डीसीएपी नार्थ एस चिनप्पा ने फोर्स के साथ यह अभियान चलाया है। इस दौरान एंटी रोमियो स्क्वाड ने आइटी कालेज तथा करामत गल्र्स कॉलेज की छात्राओं से फीड बैक लिया। इसी तरह से नेशनल पीजी कालेज तथा चारबाग में खालसा कालेज की छात्राओं से भी परेशानी का कारण पूछा गया है। पुलिस अफसरों ने बड़ी संख्या में छात्राओं के साथ बात भी की और उनके कालेज के बाहर खड़े कुछ युवकों से भी पूछताछ की गई। इसके बाद एंटी रोमियो स्क्वाड लखनऊ के नेशनल पीजी कॉलेज में भी गया। और वहां भी डीसीपी,एडीसीपी ने छात्राओं के साथ संवाद किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में किसी भी महिला या फिर युवती व बालिका से अभद्रता या छेड़छाड़ को लेकर बेहद गंभीर है। दूसरी बार प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद शीर्ष अफसरों को उन्होंने अपनी वरीयता भी बता दी है। उन्होंने सूबे की बेटियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया। उनके निर्देश पर एक बार फिर पुलिस विभाग की टीमों को स्कूल और कालेजों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय करने का निर्देश दिया गया है। जिसके बाद एंटी रोमियो स्क्वाड पूरे प्रदेश में एक्टिव हो गया है।  

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम