सीएम के आदेश का पालन शुरू धार्मिक स्थलों से हटाये गये लाउडस्पीकर, पुलिस भी सक्रिय



उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आदेश और इस सम्‍बन्‍ध में गाइडलाइन जारी होने के बाद अब जौनपुर में भी शांति से अजान और जय हनुमान का इंतजाम करने में लोग खुद ही जुट गए हैं। लोगों की पहल से पिछले तीन दिन से जिले के मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्‍पीकर उतारे जा रहे हैं। पुलिस भी कार्रवाई में जुटी है। 

अब तक अटाला, शाहीपुल हनुमान मन्दिर सहित करीब एक दर्जन मस्जिदों और मंदिरों से लाउडस्‍पीकर उतारे जा चुके हैं। जहां चार या अधिक लाउडस्‍पीकर लगे थे वहां लोगों ने खुद ही पहल करके दो लाउडस्‍पीकर कम कर लिए। कई स्‍थनों पर लगे लाउडस्‍पीकरों की आवाज धीमी की गई। पिछले दो दिन से जौनपुर में सीओ सिटी की अगुवाई में भी कार्रवाई चल रही है।

आने वाले त्‍योहारों पर शांति व्‍यवस्‍था कायम रखने के मद्देनजर जौनपुर में एसपी सिटी ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। बैठक में सभी धर्म के लोगों से त्‍योहारों के दौरान आपसी भाईचारा और सौहार्द कायम रखने की अपील की गई। 


योगी सरकार ने धार्मिक स्‍थलों पर माइक की आवाज को परिसर तक ही रखने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है। माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज धार्मिक परिसर से बाहर नहीं आनी चाहिए। जिससे अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। यही नहीं योगी के आदेश में कहा गया है कि नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति न दें। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड