थाने के निरीक्षण के दौरान डीएम का निर्देश गुण्डो और माफियाओ पर हो शख्त कार्यवाई


जौनपुर। अपने निरीक्षण अभियान के तहत आज गुरुवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने तहसील मछलीशहर स्थित थाना मछलीशहर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान त्योहार रजिस्टर, महिला अपराध रजिस्टर, गुंडा एक्ट, एससी - एसटी सहित अन्य अभिलेखों का निरीक्षण बारीकी के साथ किया।
 उन्होंने पाया कि थाने में पत्रावलियों का रखरखाव अच्छे ढंग से किया गया था, पेंडिंग इन्वेस्टिगेशन की संख्या भी मात्र 07 थी। जिलाधिकारी ने गुंडा, गैंगस्टर एवं हिस्ट्रीशीटरो के संबंध में जानकारी ली और उनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
महिला संबंधी अपराधों में अभियान चलाकर निस्तारण के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। थाने की विवेचना की स्थिति संतोषजनक पाई गयी।थानाध्यक्ष के द्वारा बताया गया कि महिला हेल्प डेस्क पर प्रतिदिन 4 से 5 शिकायतें आती हैं, जो प्रायः जमीन विवाद से जुड़ी होती है।


जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि थाना समाधान के अवसर पर आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें और शिकायतकर्ता से फोन कर जानकारी ले की वे संतुष्ट है कि नहीं। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा मछलीशहर थाने के चौकीदारो (ग्राम प्रहरियों) के साथ संवाद स्थापित किया और अच्छा कार्य करने वाले चौकीदारों को डायरी व पेन देकर पुरस्कृत किया गया। उन्होंने कहा कि चौकीदार गांव में होने वाले गंभीर जमीन विवाद की सूचना समय रहते हुए थानाध्यक्ष को दें दे, ताकि किसी भी प्रकार का विवाद उत्पन्न होने से पहले ही उसका निवारण करे।जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोग इसी तरह मनोयोग से कार्य करते हुए जिला प्रशासन के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने दबंगो के कब्जे से मुक्त करायी 30 करोड़ रुपए कीमत की सरकारी जमीन