टोल प्लाजा पर गुण्डई कर गुण्डा टैक्स की मांग करने वाले के खिलाफ आखिर पुलिसिया कार्रवाई क्यों नहीं ?


जौनपुर। केन्द्र और प्रदेश की सरकारें एक तरफ टोल टैक्स के जरिये सरकारी खजाने की आय बढ़ाने में जुटी है। तो दूसरी ओर इलाकायी अपराधी तत्व राजनैतिक संरक्षण के चलते सरकार की मंशा पर पानी फेरने की पूरी कोशिश कर रहे है और पुलिस का सरकारी ठेकेदारो को सुरक्षित न किया जाना विचारणीय प्रश्न बन गया है।जी हां घटना सच है और जनपद जौनपुर स्थित थाना पंवारा क्षेत्र स्थित एनएचएआई मार्ग पर स्थित कुंवरपुर टोल प्लाजा की है। 
यहां पर कुंवरपुर गांव के दबंग एवं अपराधी किस्म के लोंग जिनको स्थानीय सांसद का संरक्षण प्राप्त होना बताया जा रहा है के द्वारा टोल प्लाजा पर लगभग 15 दिनो से गुण्डई करते हुए टोल प्लाजा के कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए गुण्डा टैक्स की मांग की जा रही है। घटना के बाबत थानाध्यक्ष पंवारा की दी गयी तहरीर में कुंवरपुर टोल प्लाजा के प्रबंधक कृष्णा शुक्ला ने कहा है कि कुंवरपुर गांव के सोनू सरोज नामक दबंग एवं अपराधी द्वारा 15 दिन से लगातार अपने साथियों के टोल प्लाजा पर पहुंच कर मारपीट किया जा रहा और 03 लाख रुपए प्रति माह गुण्डा टैक्स मांगा जा रहा है। 
सोनू सरोज के आतंक से आजिज आ कर थाना प्रभारी के तहरीर दिया गया लेकिन उनके द्वारा मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है। थाने दार कहते है उपर से दबाव है।सोनू के आतंक और गुण्डई के चलते टोल टैक्स का काम बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।ऐसे में सरकार को मिलने वाली राजस्व आय भी प्रभावित हो रही है। आरोप है कि थानेदार उपर का दबाव देने वाले का नाम नहीं खोल रहे है। लेकिन मुकदमा भी नहीं लिख रहे है। 

टोल प्लाजा के ठेकेदार का आरोप है कि क्षेत्रीय सांसद का सोनू सरोज नामक अपराधी को पूरा संरक्षण प्राप्त है। इसीलिए पुलिस कार्रवाई से परहेज कर रही है और वह खुलेआम गुण्डई कर रहा है।इस अपराधी के आतंक से टोल प्लाजा के कर्मचारीगण दहशत का साये में जीवन जी रहे है।अगर पुलिस से टोल प्लाजा को सुरक्षा नहीं मिली और सरकार की आय कम हुई तो इसकी जिम्मेदारी स्थानीय थाने की पुलिस का माना जायेगा।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची