सोये हुए समाज को जगाने आया हूँ, विखरा समाज बादशाह नहीं बन सकता - ओम प्रकाश राजभर


जौनपुर। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सोमवार को ‘‘सावधान यात्रा’’ के तहत जिले के जलालपुर स्थित में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सोये हुए समाज को जगाने के लिए सावधान यात्रा लेकर आया हूँ,समाज को शिक्षित बनना होगा,महिलाओं को शिक्षा का अधिकार सावित्री बाई फुले ने दिया, बिखरा हुआ समाज कभी भी बादशाह नहीं बन सकता लेकिन आपस में लड़कर दूसरों को बादशाह जरूर बना देता है "कड़वा" है पर "सत्य" "संगठित" रहें एकत्रित" रहें..इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुफ्त बिजली, गरीबों का मुफ्त इलाज, एक समान निःशुल्क शिक्षा के लिए कानून बनाने के लिए वह दिल्ली तक लड़ाई लड़ रहे हैं। भर, राजभर बिरादरी को एसटी में शामिल करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से दिल्ली सरकार को भेज दिया गया है। अब इसके लिए हर जिले से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट दिल्ली पहुंचते ही वह दिल्ली जाएंगे और इसे लागू कराने के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मिलेंगे।


हाईकोर्ट ने आदेश दे दिया है कि भर, राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल कर दिया जाए। मुख्यमंत्री से सारे सबूत के साथ मिला। मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव ने सीएम के सामने पूरी फाइल देखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़ाई सही है। मुख्यमंत्री दिल्ली प्रस्ताव भेजने के लिए तैयार हो गए। मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव को प्रस्ताव भेजने का आदेश दे दिया। मुख्यमंत्री जी नें सभी मंडल व ज़िले के सांख्यिकी अधिकारियों को आदेश दे दिया है इसके लिए सीएम को धन्यवाद है। उन्होंने कहा कि सरकारें अमीर उद्योगपतियों के एक लाख करोड़ से अधिक का कर्जा माफ कर सकती है तो गरीबों के घरेलू बिजली का बिल भी माफ किया जाना चाहिए। उनकी पार्टी मुफ्त बिजली, निशुल्क व एक समान शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, निजी और सरकारी सभी हास्पिटलों में सरकार के खर्चे पर गरीबों व आम आदमी के इलाज की लड़ाई लड़ रही है। इन मुद्दों पर जनता को जोड़ने के लिए वह पूरे प्रदेश में रैलियां कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वह देश व प्रदेश में जातीय जनगणना कराने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उनके इस आंदोलन व मुहिम से सरकारें दबाव में हैं। जनता इस मुद्दे पर जितनी जल्दी मुखर होगी उतनी जल्दी इसे कराने में सफलता मिल जाएगी। जातीय जनगणना के माध्यम से समाज के दबे, कुचले, अति पिछड़ों, दलितों और गरीबों को उनका हक दिलाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता के लिए उनकी लड़ाई निरंतर जारी रहेगी। गरीबों की आवाज उनके माध्यम से राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री तक पहुंच रही है। प्रधानमंत्री भी महाराजा सुहेलदेव राजभर की बात करते हैं।
उन्होंने कहा कि यह सावधान यात्रा गरीबों, वंचितों, दलितों, अति पिछड़ों को जगाने के लिए शुरू की गई है। हर रैली में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। यह हुजूम सरकारों को यह संदेश दे रहा है कि प्रदेश का यह वर्ग अपने हक के लिए जागरूक हो चुका है। जातीय जनगणना कराने का दबाव सरकारों पर बन रहा है। जबतक जातियों की गिनती नहीं होगी तब तक उस जाति को उसका हक नहीं मिलेगा। 1931 में जातीय जनगणना हुई थी। यह व्यवस्था संविधान में है कि हर 10 साल में जातीय जनगणना होगी, लेकिन नहीं कराई जा रही है। जब तक जातीय जनगणना नहीं हो जाएगी तब तक ओम प्रकाश राजभर ऐसे ही बाजा बजाते रहेंगे। इस मुद्दे पर बड़े बड़े पहलवानों को जमीन में दफनाने का काम सुभासपा करेगी। यह लड़ाई समाधान के लिए है।
ओम प्रकाश राजभर नें कहा कि आजादी के 75 साल में पहली बार राजनीति में राजभर, बिंद, प्रजापति,अर्कवंशी, बहेलिया बंजारा, खंगार जैसी जातियों की चर्चा हो रही है। अभी तक नाई, गोंड, निषाद, बिंद जैसी जातियों का प्रयोग सिर्फ वोट के लिए राजनीतिक दल करते रहे हैं, यह सावधान यात्रा इन लोगों को जगाने का काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि 5.5 साल से वह विधानसभा में हैं और 9.38 करोड़ रुपये गरीबों के इलाज के लिए दे चुके हैं। अब इस देश में एक कानून बने गरीब किसी भी जाति का हो उसके इलाज व आपरेशन का खर्च सरकार दे। लोगों को रोजगार चाहिए। आज नौजवान बेरोजगार हो रहे हैं। कक्षा चार से ही रोजगारपरक शिक्षा दी जाए। तकनीकी शिक्षा के 100 विषय बनें।
उन्होंने रैली में उमड़े जनसमूह से आह्वान किया कि 27 अक्तूबर को गांधी मैदान पटना में प्रस्तावित महारैली में पहुंचे। घर से सतुआ पिसान बांधकर निकले और ट्रेन में बैठ जाएं। अफ़ज़ल शेक के नेतृत्व में सपा छोड़कर दर्जनो लोगों ने सुभासपा की सदस्यता किया।
मुख्य रूप से राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव डॉ०अरविंद राजभर ,राष्ट्रीय प्रमुख प्रवक्ता अरुण राजभर,चंदन राजभर,हरीलाल राजभर,मनोज दुबे,रितेश कुमार,सूरज पटेल,राष्ट्रीय संगठन मंत्री सालिक यादव,प्रदेश प्रवक्ता सुनील सिंह,प्रदेश अध्यक्ष महिला मंच उमरावती सिंह,इरशाद अंसारी,अजय विक्रम सिंह,पिंटू राजभर,बृजभान राजभर आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता डॉ०जेपी सिंह राष्ट्रीय महासचिव युवा मंच नें किया तथा संचालन चंदन राजभर नें किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच

बिजली विभाग बड़े बकायेदारो से बिल की वसूली कराये - डीएम जौनपुर

मंत्री गिरीश चन्द यादव का अखिलेश यादव पर जबरदस्त पलटवार,दे दिया केन्द्रीय मंत्री बनाने का आफर