सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम का आदेश पथरगड्डी तोड़ने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई


जौनपुर। तहसील मछलीशहर के सभागार में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता और पुलिस अधीक्षक अजय पाल की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने बारी-बारी से शिकायते सुनी और सम्बन्धित अधिकारी को निस्तारण के निर्देश दिये। इस दौरान कुल 65 मामले आये जिसमें से 04 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया और शेष मामलों को सम्बन्धित विभाग को समयबद्व तरीके से निस्तारित करने के लिए सौप दिया गया।
ग्राम माडरडीह परगना मुंगरा के रामलाल, ग्राम साकिन मौजा थाना सिकरारा की सावित्री देवी पत्नी स्वर्गीय रामेश्वर द्वारा भूमि से संबंधित शिकायत जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की जिसपर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मछलीशहर को तत्काल टीम बनाकर मौके पर भेजकर समस्या का निस्तारण करने का निर्देश दिया और पूर्व में प्रार्थना पत्र पर क्या कार्यवाही की गई है उसकी जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
ग्राम जमालपुर की रमापति देवी द्वारा भूमि कब्जा के संबंध में जिलाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया जिस पर लेखपाल आशीष पटेल द्वारा इस संबंध में जानकारी स्पष्ट न देने पर जिलाधिकारी ने लेखपाल को सस्पेंड करने का निर्देश दिया। इसीप्रकार जिलाधिकारी महोदय के समक्ष पीएम सम्मान निधि में आधार कार्ड संशोधन, राशन कार्ड सहित अन्य शिकायते प्राप्त हुई, जिसपर जिलाधिकारी ने अधिकरियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का जांचकर निस्तारित करें।
 जिलाधिकारी ने अधिकारियो को निर्देश दिया कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापरक, समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है, इसलिए सभी अधिकारी रुचि लेकर गुणवत्तायुक्त ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी।
भूमि संबंधी मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर जाकर गुणवत्तापरक निस्तारण करें। उन्होंने निर्देश दिया कि तालाब पर कब्जे की शिकायत मिलने पर जांच कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाये। पैमाइस के मामलों में जिस व्यक्ति ने सबसे पहले आवेदन किया है उसका पैमाइस पहले किया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि पत्थरगडडी तोड़ने वाले को मुकदमा दर्ज कर कड़ी कारवाही करे। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?