इंडस्ट्री की अपेक्षा छात्रों से बढ़ी: प्रो. कुशेन्द्र मिश्रा


इमर्जिंग ट्रेंड्स इन बिज़नेस रिसर्च विषय पर हुआ व्याख्यान

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में दीक्षोत्सव के अंतर्गत सोमवार को प्रबंध अध्ययन संकाय द्वारा एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर इमर्जिंग ट्रेंड्स इन बिज़नेस रिसर्च विषय पर बतौर मुख्य वक्ता भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ के प्रबंध अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर कुशेन्द्र मिश्रा ने कहा कि आज इंडस्ट्री की अपेक्षाएं छात्रों से बढ़ी है इसलिए छात्रों को इस बदलते परिवेश में अपने आप को नए-नए विषयों एवं तकनीक से अद्यतन रहने की आवश्यकता है। छात्रों को परंपरागत ज्ञान के अलावा शोध आधारित ज्ञान को बढ़ाने की आवश्यकता है।
उन्होंने शोध को रुचिकर बनाने के लिए शोध के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डाला तथा बताया शोध में नवाचार की अहम भूमिका होती है। कहा कि शोध के कई तरीके हैं परंतु आज शोध केस स्टडी के माध्यम से किया जाना ज्यादा सार्थक साबित हो रहा है। स्वागत भाषण प्रोफेसर अविनाश पथार्डीकर ने किया। प्रबंध संकाय के संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने शोध के महत्व पर प्रकाश डाला। धन्यवाद ज्ञापन डॉ आशुतोष कुमार सिंह ने और संचालन रिचा पांडे ने किया। इस मौके पर प्रो. मुराद अली, डॉ आलोक गुप्ता, डॉ रसिकेश, डॉ राजेश कुमार, सुशील कुमार, मो. अबू सालेह, राकेश उपाध्याय, अनुपम कुमार,  शैफुल हक, मों० शहाबुद्दीन, प्रांकुर शुक्ला इत्यादि मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?