दीवानी न्यायालय परिसर में दिन दहाड़े हुए गोलीकांड में लापरवाही के आरोप में ये छह पुलिस कर्मी हुए निलंबित


जौनपुर। दीवानी न्यायालय परिसर में 16 मई को हुए गोलीकांड के बाद पुलिस अधीक्षक का पहला एक्शन छह पुलिस कर्मियों पर हुआ है छह पुलिस कर्मी निलंबित कर दिए गए है। यहां बता दें लॉकअप से न्यायालय में पेशी के लिए ले जाते समय दो अपराधी न्यायिक बंदियों को गोली मारे जाने के मामले में पुलिस कर्मियों की लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। गोली मारने वाला आरोपी असलहा लेकर कचहरी परिसर में कैसे पहुंचा, यह बड़ा सवाल है, जबकि गेट पर ही मेटल डिटेक्टर तक लगाया गया है। प्रारंभिक जांच के आधार पर लापरवाही सामने आने पर न्यायालय सुरक्षा में लगे छह पुलिस कर्मियों को एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने मंगलवार की रात में निलंबित कर दिया। 
उधर, पुलिस ने आरोपी श्रवण यादव के खिलाफ लाइनबाजार थाने में मुकदमा भी दर्ज कर लिया।मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पहलवान उर्फ बादल यादव हत्या के मामले में दो अपराधी आरोपी सुर्य कुमार राय एवं मिथिलेश गिरी को जिला कारागार से न्यायालय में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था। बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर श्रवण यादव के पास असलहा कहां से आया। वहीं असलहे के साथ आरोपी को कचहरी में प्रवेश करने के मामले में वहां तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही मानी गई है। अपर पुलिस अधीक्षक शहर बृजेश कुमार ने बताया कि न्यायालय सुरक्षा में तैनात छह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। प्राथमिक रूप से इनकी लापरवाही मानी गई है। एक उप निरीक्षक कालीचरण कन्नौजिया, मुख्य आरक्षी संतोष कुमार गुप्ता, संजय यादव, जय किरण सोनकर, अनिल चौहान, अर्चना मौर्या को निलंबित किया गया है।
खबर यह भी है कि इस गोलीकांड में शामिल श्रवण कुमार यादव को तो अधिवक्ता और पुलिस ने मौके से पकड़कर जेल पहुंचा दिया और जम कर पिटाई किया लेकिन घटना के बाद फरार हो जाने में सफल रहे अंकित यादव ग्राम उत्तरगांवा और वीरेन्द्र कुमार यादव कबीरूद्दीन पुर के परिवार के लोंगो को पुलिस थाने पर उठा ले गयी है। परिवार पर सीधे दबाव है कि अभियुक्त को तत्काल पुलिस के हवाले किया जाये। खबर है कि पुलिस अंकित यादव की मां को तो वीरेन्द्र यादव के परिवार से भी महिलाओ को थाने पर ले गयी है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम