गोलीकांड के बाद दीवानी न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था हुई चुस्त, दूसरे दिन वकीलो तक की हुई तलाशी



जौनपुर। दीवानी न्यायालय परिसर मंगलवार को हुए गोलीकांड के बाद परिसर में सुरक्षा व्यवस्था न्यायालय परिसर में चौकस कर दी गई। दीवानी न्यायालय के गेट पर सभी अधिवक्ताओं व वादकारियों की मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है।
छह मई 2022 को गौराबादशाहपुर के धर्मापुर बाजार में ठेले पर अंडा खाने के मामूली विवाद में युवा पहलवान ठकुरची निवासी बादल यादव की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हमले में उसका साथी उतरगांवा का अंकित यादव घायल हो गया था।
इस मामले में आरोपित गौराबादशाहपुर के कबीरुद्दीनपुर निवासी 28 वर्षीय सूर्य प्रताप राय उर्फ गोलू व जफराबाद के सरैंया निवासी 38 वर्षीय मिथिलेश गिरि उर्फ डबलू को सोमवार को पुलिस पेशी के लिए जेल से लाई थी। करीब 12 बजे सिपाही दोनों को हवालात से कस्टडी में लेकर जिला जज कोर्ट में पेश करने ले जा रहे थे।

उसी समय पहुंचे हमलावर ठकुरची निवासी मृत बादल यादव का भाई श्रवण यादव जो मुकदमा में वादी है और बयान दर्ज कराने कोर्ट में आया था। जहां से लौटते समय उसने रास्ते में दोनों को लक्ष्य कर गोलियां चलानी शुरू कर दी। उसने चार फायर की। गोली सूर्य प्रताप राय और मिथिलेश गिरि की लगी। इससे परिसर में अफरा-तफरी मच गई।
हमला के बाद आरोपियों को भागते समय वकीलों ने साहस दिखाते हुए हमलावर श्रवण यादव को पकड़ लिया और पीटने लगे। इस दौरान पहुंची पुलिस पुलिस ने किसी तरह श्रवण को छुड़ाकर कब्जे में लिया। लोगों का कहना है कि अफरा-तफरी के बीच दो हमलावर भाग भी गए। घटना से न्यायालय परिसर में दहशत फैल गई।


अफरा-तफरी के दौरान दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गईं। देखते ही देखते न्यायालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। एसपी डा. अजय पाल शर्मा, एएसपी (सिटी) बृजेश कुमार गौतम, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता कई थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।
डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सूर्य प्रताप राय व मिथिलेश गिरि को बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। श्रवण यादव का पुलिस कस्टडी में जिला अस्पताल में उपचार चलता रहा।
कांस्टेबल आनन्द की तहरीर पर श्रवण यादव के विरुद्ध लाइन बाजार थाने में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। देर रात पुलिस अक्षीक्षक ने ड्यूटी लापरवाही बरतने पर एक दारोगा सहित पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। इन सभी की ड्यूटी दीवानी न्यायालय के गंट नंबर तीन पर लगी थी।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची