तालाब में स्नान करने गये पांच बच्चो की गहरे पानी में डूबने से हुई मौत, गांव सहित पूरे इलाके में पसरा मातमी सन्नाटा


तालाब में स्नान करने गये आठ बच्चो में पांच की तालाब के पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई है। इस घटना से पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है।गोताखोरो के जरिए सभी लाशो को बाहर कराने के बाद पुलिस अन्य कार्यवाई की है। घटना जनपद रायबरेली के दीन शाह गौरा ब्लॉक क्षेत्र के मंगतन का डेरा मजरे बांसी रिहायक गांव की है।
शनिवार को आठ बच्चे खेलने कूदने के बाद गांव से सटे तालाब में नहाने गये और गहरे पानी में चले गए, जिससे पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई, जबकि चीख पुकार पर तीन बच्चों को ग्रामीणो ने सकुशल बाहर निकाल लिया। मरने वालों में चार बच्चियां और एक बालक था। इसमें दो सगी बहनें और एक भाई-बहन शामिल हैं। एक साथ पांच बच्चों की मौत से गांव में मातम छा गया और पीड़ित परिवारों में कोहराम मच गया। बारिश के कारण तालाब पानी से लबालब भरा है। हादसे की सूचना पर एसपी आलोक प्रियदर्शी के साथ ही एडीएम, एसडीएम समेत राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर पड़ताल की।
मंगतन का डेरा मजरे बांसी रिहायक गांव के किनारे करीब आठ साल पुराना तालाब है। इसमें बांसी रिहायक मुरैथी माइनर से पानी आता रहता है। इसमें मंगता लोग मछली भी पालते हैं। बारिश से तालाब उफना गया। गांव के बाहर सुबह बच्चे खेल रहे थे। पूर्वाह्न ११ बजे गांव के आठ बच्चे तालाब में नहाने उतर गए। नहाते समय बच्चों को तालाब की गहराई का अंदाजा नहीं लग पाया और एक के बाद एक ड़ूबने लगे। बच्चों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण एकत्र हुए और तालाब में कूदकर सभी को बचाने का प्रयास किया। इस दौरान रीतू (8) पुत्री जीतू, सोनम (10) पुत्री सोनू, अमित (8) पुत्र सोनू, वैशाली (12) पुत्री विक्रम, रूपाली (9) पुत्री विक्रम की तालाब में डूबकर मौत हो गई। वहीं ग्रामीणों ने मोनिका (10) पुत्री दीपू, राधिका (8) पुत्री मानसिंह एवं विशेष (4) पुत्र दिनेश को सुरक्षित तालाब से बाहर निकालकर जान बचाई गई।
मृतक वैशाली, सोनम प्राथमिक स्कूल बांसी रिहायक में कक्षा दो, रुपाली, रीतू, अमित आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ाई कर रहे थे। हादसे की जानकारी पर उपजिलाधिकारी डलमऊ आशाराम वर्मा, नायब तहसीलदार शिवम सिंह राठौर, गदागंज प्रभारी शरद कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया। उपजिलाधिकारी ने पीडि़त परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।
दरअसल सभी बच्चे तालाब में नहाने गए थे। बताते है कि इस दौरान रीतू नहाते वक्त गहरे स्थान पर चली गई और वह डूबने लगी। रीतू ने बचाव-बचाव की आवाज लगाना शुरू किया। अन्य बच्चे उसे बचाने के चक्कर में गहरे स्थान पर चले गए, जहां पानी अधिक था। रीतू को बचाने के चक्कर में चार अन्य बच्चे भी डूब गए। ऐसे में रीतू समेत पांच बच्चों की जान चली गई। 
पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मंगतन का डेरा मजरे बांसी रिहायक गांव में तालाब में डूबकर पांच बच्चों की मौत हुई है, जबकि तीन अन्य को ग्रामीणों ने बचा लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लिया। पूछताछ में पता चला कि एक बच्ची डूब रही थी और उसे बचाने के चक्कर में अन्य बच्चे भी डूब गए। बारिश के चलते तालाब में पानी ज्यादा भर गया था। पीडि़त परिवार की हर संभव मदद कराई जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त