जानिए आखिरकार छात्रो अपने विभागाध्यक्ष को क्यों बनाया बंधक, और कर्मचारियों की पिटाई म


काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में कम नंबर आने और अनुपस्थित छात्रों को उत्तीर्ण करने के मामले में छात्रों ने जम कर हंगामा किया। गुस्साए छात्रों ने विभागाध्यक्ष को बंधक बना लिया और प्राॅक्टोरियल बोर्ड के कर्मचारियों की पिटाई भी की। विभागाध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने पुलिस को फोन करके सहायता भी मांगी, लेकिन कोई उनकी मदद के लिए नहीं पहुंचा।
बतादे पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के तृतीय सेमेस्टर के छात्र विभागाध्यक्ष डॉ. शोभना नार्लिकर के पास पहुंचे। छात्रों का कहना था कि प्रैक्टिकल परीक्षा में कई छात्रों को कम नंबर मिले हैं और कई छात्र अनुपस्थित थे। छात्रों ने विभागाध्यक्ष ने अनुपस्थित छात्रों को उत्तीर्ण करने और नंबर बढ़ाने की मांग की।
विभागाध्यक्ष डॉ. नार्लिकर ने बताया कि उन्होंने छात्रों से उनकी शिकायत लिखित में देने को कहा। इसके बाद छात्र भड़क गए और विभागाध्यक्ष को हटाने की मांग करने लगे। हंगामे और बंधक बनाए जाने की सूचना पर जब प्राॅक्टोरियल बोर्ड की टीम पहुंची तो छात्रों ने उनके साथ भी जमकर हाथापाई की।
विभागाध्यक्ष डॉ. शोभना नार्लिकर ने बताया कि सुबह से ही उनको विभाग में बंधक बनाकर रखा गया है। छात्रों ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड के कर्मचारियों की भी पिटाई की और 25 कर्मचारियों को अंदर बंधक बना दिया। डॉ. नर्लिकर ने कहा कि वह शाम चार बजे से पुलिस के अधिकारियों और डायल 112 पर लगातार फोन कर रहीं हैं, लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए नहीं आया है।
रात नौ बजे तक विभागाध्यक्ष विभाग के अंदर ही बंद थीं और छात्र बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। मुख्य आरक्षाधिकारी प्रो. अभिमन्यु सिंह ने बताया कि प्राॅक्टोरियल बोर्ड की टीम मौके पर तैनात है, छात्रों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।
बीएचयू में बीवॉक के छात्र-छात्राओं का धरना प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। केंद्रीय कार्यालय पर धरना दे रहे छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन से कक्षाओं के नियमित संचालन, छात्रावास, कार्यशाला और प्लेसमेंट के बेहतर इंतजाम कराने की मांग कर रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश