ज्योति-आलोक मौर्य के विवाद में आया नया मोड़: लखनऊ पहुंची एसडीएम ज्योति, कर दी जांच की मांग

पति से विवाद को लेकर चर्चा में आईं बरेली की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या को अब लखनऊ स्थित नियुक्ति विभाग ने तलब कर लिया है। एसडीएम ज्योति मौर्या शुक्रवार को शासन के नियुक्ति विभाग में अपना पक्ष रखा। उन्होंने शासन के अधिकारियों को बताया कि उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं। इसकी जांच कराई जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो। इस संबंध में उन्होंने संबंधित डीएम और कमिश्नर को भी आवेदन दिया है। साथ ही शासन को भी अपना प्रत्यावेदन दिया।
मालूम हो कि बीते कुछ दिनों में ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या के बीच का विवाद पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहा है। सोशल मीडिया में ज्योति को लेकर कई तरह की बातें चल रही हैं। ऐसे भी मामले आए हैं जब प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही विवाहित महिलाओें को यह कहकर बुला लिया गया कि वह दूसरी ज्योति मौर्या नहीं चाहते। 
माना जा रहा है कि शुक्रवार को ज्योति मौर्या को नियुक्ति विभाग इसी के मद्दे नजर तलब किया था। और मुलाकात इसी विषय पर चर्चा भी हुई। वह सोशल मीडिया में अपने खिलाफ चल रही बातों पर अपना पक्ष शासन में रखना चाहती थीं। हालांकि ज्योति मीडिया से पूरी दूरी बनाए किसी भी तरह बात करने से परहेज कर रही है।
एसडीएम ज्योति मौर्या और उनके पति के बीच चल रहे पारिवारिक विवाद के बीच चर्चाओं में आए महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे विभाग की मंडलीय बैठक में हिस्सा लेने झांसी आए थे। हालांकि, इस दौरान वह मीडिया से दूरी बनाए रहे और प्रकरण से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब देने से बचते रहे।
शुक्रवार को सर्किट हाउस में होमगार्ड विभाग की मंडलीय बैठक हुई, जिसमें हिस्सा लेने परिक्षेत्र के विभागीय अधिकारी आए थे। बैठक में महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे भी शामिल हुए। इसकी भनक लगते ही मीडिया कर्मी वहां पहुंच गए। बैठक खत्म होने के बाद मीडिया कर्मियों ने उनसे ज्योति मौर्या प्रकरण से संबंधित सवाल पूछे, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और गाड़ी में बैठकर चले गए। 
बाद में होमगार्ड डीआईजी से बात की तो उन्होंने कहा कि वह ज्योति मौर्या और उनसे जुड़े किसी प्रकरण को वह नहीं जानते हैं। मनीष दुबे को वे जरूर जानते हैं और वे उनके विभाग के अच्छे अधिकारी हैं। बता दें कि ज्योति मौर्या के पति ने मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके ज्योति से संबंध बताए थे। इसके बाद से यह प्रकरण अफसरशाही से लेकर सत्ता के गलियारों तक में चर्चाओं में बना हुआ है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है।
बरेली में तैनात महिला एसडीएम व उनके प्रेमी पर धूमनगंज निवासी आलोक मौर्य ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। पति ने इसकी शिकायत होमगार्ड मुख्यालय में दर्ज कराई है। डीजी होमगार्ड वीके मौर्य ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच सौंपी है।
विभागीय अधिकारियों के मुताबिक, एसडीएम का प्रेमी गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है। उसका एक महिला होमगार्ड के साथ अफेयर भी था। उस पर लखनऊ की एक युवती से विवाह करने का भी आरोप है। मूल रुप से आजमगढ़ निवासी पीड़ित पति प्रतापगढ़ में सफाईकर्मी है। 
उसकी शादी 2010 में वाराणसी की एक युवती से हुई थी। 2015 में युवती पीसीएस में चयनित हो गई। कई जिलों में एसडीएम रहने के बाद वर्तमान में बरेली में तैनात है। 2015 में ही उसने जुड़वां बेटियों को भी जन्म दिया। आरोप है कि 2020 में वह होमगार्ड कमांडेंट के संपर्क में आई और पति से दूर होती चली गई।  
आरोप है कि दोनों उसकी हत्या की साजिश भी रच रहे हैं। इसकी शिकायत उसने थाने से लेकर अफसरों तक से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं, धूमनगंज इंस्पेक्टर राजेश मौर्य ने बताया कि एसडीएम ने पति समेत अन्य पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश