पर्यावरण सुरक्षा के कपड़े के थैले का करें इस्तेमाल : मनोरमा मौर्य


पर्यावरण को बचाना हम सब की है जिम्मेदारी : संतोष मिश्रा

जौनपुर। नगर पालिका परिषदद्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग दिवस के अवसर पर नगर के जनक कुमारी इंटर कॉलेज के परिसर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मनोरमा मौर्य अध्यक्ष नगर पालिका परिषद  संतोष कुमार मिश्रा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं डॉ रामसूरत मौर्य प्रतिनिधि अध्यक्ष नगर पालिका परिषद ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।
तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत जनक कुमारी इंटर कॉलेज के शिक्षकों द्वारा बुके एवं कपड़े के थैले देकर किया गया। नगर पालिका परिषद द्वारा उपस्थित लोगों को कपड़े के थैला वितरण करके लोगों को शपथ दिलाया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष मनोरमा मौर्या ने अपने संबोधन में कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने और स्वच्छ नगर पालिका परिषद का दृष्टिकोण अपनाते हुए सभी लोगो को कपड़े के थैले का प्रयोग करना चाहिए। साथ ही कहा कि अब प्लास्टिक के थैले के खिलाफ नगर पालिका परिषद एक अभियान चलायेगी। प्लास्टिक का प्रयोग करने वाले व्यापारियो के खिलाफ कार्रवाई संभव है।
 इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी संतोष मिश्रा ने कहा हमें अगर पर्यावरण को बचाना है साफ सुथरा रखना है और पॉलिथीन को हम लोग अपने जीवन से हमेशा हमेशा के लिए दूर कर देना है। कपड़े के थैले का सदैव से इस्तेमाल करें नगर पालिका द्वारा एक विशेष अभियान चलाकर पॉलिथीन विक्रेताओं पर कार्रवाई हुई है। आगे भी की जा रही है  अतिथियों का स्वागत वाइस प्रिंसिपल विपनेश श्रीवास्तव ने किया कार्यक्रम का संचालन सलमान शेख ने किया इस अवसर पर सरला महेश्वरी अध्यक्ष महिला शाखा फ्रेंड्स ग्रुप, समाज सेविका विपनेश श्रीवास्तव वाइस प्रिंसिपल जनक कुमारी इंटर  कॉलेज, शिखा सिंह सुहासिनी मिश्रा  शारिक अली वंशिका सिंह तस्नीम फातमा सौरभ मौर्य अलग-अलग जनपद के एनजीओ विद्यालय के बच्चे बच्चियां अध्यापक गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त