जय प्रकाश नारायण की जयन्ती पर आखिर सपा नेता के लिए जेपीएनआइसी का गेट क्यों किया गया था बन्द,जानें क्या है आरोप


जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ के जेपीएनआइसी पहुंचे। अखिलेश के पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें परमीशन न होने का हवाला दिया एवं रोकने का प्रयास किया। पुलिस ने अखिलेश को रोकने के लिए जेपीएनआइसी के गेट पर ताला लगा दिया और गेट को फांदकर कोई भीतर न जा सके इसके लिए एक दिन पहले ही लोहे की चादर लगा दी गई थी।
जय प्रकाश नारायण की जयंती पर जेपीएनआईसी का गेट बंद किए जाने से नाराज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उसको फांदकर भीतर प्रवेश कर गए। अखिलेश यादव अपने रथ से आए थे। उनको मना करने जैसे ही पुलिस अधिकारी रथ के भीतर गए, अखिलेश यादव नाराज हो गए।
अखिलेश तुरंत रथ से उतरे और गेट फांदकर भीतर चले गए। उनके पीछे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी गए। वापस आने पर कार्यकर्ताओं ने पहले गेट का ताला तोड़ने की कोशिश की, तब तक अखिलेश आ गए। वह दोबारा गेट फांदकर अखिलेश बाहर आए। इस बीच गेट का ताला भी टूट गया। अखिलेश ने प्रदेश सरकार पर तानाशाही का आरोप भी लगाया। जेपी एनआईसी का गेट फांदकर बाहर निकले अखिलेश यादव ने कहा कि जेपी एनआईसी का ठेकेदार भी अब भारतीय जनता पार्टी में चला गया है। जनता की शक्ति के आगे सरकार की शक्ति नहीं बचेगी। लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी है। उन्होंने कहा कि संविधान अगर नहीं रहेगा तो फिर आपकी आजादी कहां रहेगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि आज शुरू हुई है लंबी लड़ाई है आगे तक चलेगी। हम समाजवादियों ने मिलकर इसका उद्घाटन किया था। हम चाहते थे कि जय प्रकाश नारायण के संघर्ष को देश के लोग जाने। एक व्यक्ति जो बिहार से निकल कर अमेरिका से पढ़कर वापस आये हो, उन्होंने देश की सेवा की है। जिस व्यक्ति ने संपूर्ण क्रांति का संदेश दिया, उनको भाजपा के लोग याद नहीं करने दे रहे हैं ।
अखिलेश ने कहा आज देश को परिवर्तन की जरूरत है। हर साल यहां पर समाजवादी माल्यार्पण करने आते थे। आखिर इस बार क्यों रोका गया ? आखिर सरकार टीन लगाकर क्या छुपाना चाहती थी ? उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपयों के स्मारक को बर्बाद कर दिया गया, करोड़ों रुपयों की मशीन यहां पर खराब हो गई। क्या सरकार इसको छुपाने के लिए यहां पर टीन शेट लगा रही। अधिकारी जेपी एनआईसी सेंटर की कमी को छुपाना क्यों चाह रहे हैं।
सपा ने अपने बयान में यह भी साफ किया कि 
अखिलेश यादव ने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआइसी) में जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का कार्यक्रम तय किया था। सपा प्रदेश कार्यालय की ओर से एलडीए उपाध्यक्ष डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने अनुमति मांगी गई थी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने