जानिए मौसम का हाल: रात में तेजी से घट रहा है तापमान का पारा बढ़ रही है गलन


यूपी में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। दिन के तापमान में भले ही गिरावट ना हो रही हो लेकिन रात में लगातार पारा लुढ़क रहा है। पूर्वांचल से लेकर पश्चिमोत्तर तक दोनों छोरों पर सर्दी समान रूप से पड़ रही है। दिन में धूप अभी खिलती रहेगी। जिसकी वजह से दिन में हाड़ कंपाने वाली ठंड का अहसास नहीं होगा। 
प्रदेश भर में दिन और रात के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन में धूप खिल रही, मौसम शुष्क है, पर हवाएं रह-रहकर ठंड का अहसास करा रही हैं। हालांकि अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं है। वहीं रात में गलन का असर अच्छा खासा दिखने लगा है। न्यूनतम तापमान का लु़ढ़कना जारी है। गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर व मेरठ मंडल में न्यूनतम तापमान में कमी आई है।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में 4.6 डिग्री में दर्ज किया गया। बरेली और मेरठ में भी 5 डिग्री से कम 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, रविवार को मौसम में कोई विशेष बदलाव नहीं है, लेकिन सोमवार से ठंड और बढ़ने के आसार हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद