प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मना रहे परिवार में छाया मातमी सन्नाटा,पटाखे ने जानें कैसे रोक दी किशोर की सांसे

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में आतिशबाजी कर रहा एक किशोर पटाखे की चपेट में ऐसा आ गया कि उसकी सांसे ही थम गई और परिवार में प्राण प्रतिष्ठा की खुशी की जगह कोहराम मच गया। जी हां घटना जनपद मऊ के मधुबन थाना क्षेत्र के मोलनापुरा ग्राम पंचायत की है यहां पर सोमवार की देर अयोध्या स्थित भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद शाम अपने परिवार के साथ आतिशबाजी करते समय किशोर पटाखे की आग से गंभीर रूप से झुलस गया।देर रात इलाज के दौरान जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा कर शव परिजनों को सुपर्द कर दिया, मातमी माहौल के बीच मंगलवार को किशोर का अंतिम संस्कार बरहज घाट पर किया गया। मृतक अपने परिवार का इकलौता पुत्र था। 
जानकारी के अनुसार मधुबन थाना क्षेत्र के मोलनापुर ग्राम पंचायत के मैनपरवा पुरवा निवासी आगमन सिंह (15) पुत्र सत्यवान सिंह अपनी बहन अंशिका, मॉ अर्चना और परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ सोमवार की देर शाम पटाखा जला रहा था। घर में अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर्ष का माहौल था। इस बीच एक बम को आगमन द्वारा एल्युमिनियम के गिलास के नीचे रखकर जलाने के लिए रखा गया था बम फूटने के बाद पास में खड़े किशोर आगमन को ही अपने जद में ले लिया। इससे आगमन बुरी तरह से झुलस गया, आनन- फानन परिजन उसे दुबारी कस्बा स्थित एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। 
यहां गंभीर हालात देखते हुए प्राथमिक उपचार कर डॉक्टर ने रेफर कर दिया। परिजन आगमन को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राममय माहौल के बीच अचानक घटी इस घटना ने न केवल आगमन के परिवार को झकझोर दिया, बल्कि पूरा गांव में मातम पसर गया। मंगलवार को शव को पंचनामा कर पुलिस ने शव को परिजनों को सुपर्द कर दिया। मृतक अपने घर का इकलौता पुत्र था। मृतक का पिता जो कि काम के सिलसिले में फरीदाबाद में रहता है, सूचना मिलने पर वह गांव के लिए निकल गया। वहीं घटना के बाद मृतक की मां अर्चना, बहन अंशिका का रो रोकर बुरा हाल था। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश