अयोध्या में भगवान श्रीराम के विग्रह स्थापना पर भाजपा नेता ज्ञान प्रकाश के प्रयास से जौनपुर में गोपीघाट पर झूमें जनपद वासी

जौनपुर। अयोध्या धाम में श्रीराम विग्रह स्थापना के हर्षित वातावरण में नगर झूम उठा। समाजसेवी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञान प्रकाश सिंह के सौजन्य से आयोजित श्रीराम मंदिर पर प्रतिष्ठा महोत्सव में सुप्रसिद्ध गायिका तृप्ति शाक्या के "कभी राम बनके कभी श्याम बनके" गीत से नगर वासी झूम उठे। मिथिला नगरिया फेम प्रिया मलिक ने जब अपने "मिथिला नगरिया के सो निहाल सखियां" गया तो पूरे माहौल में श्रीराम जी के मिथिला नगर का एहसास होने लगा।
प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर सोमवार की शाम गोपी घाट पर यह कार्यक्रम आयोजित हुआ।  प्रारंभ में कार्यक्रम के संयोजक अमित सिंह 'बाबी' ने आगंतुकों का स्वागत किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक रमेश जी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात गोमती नदी के तट पर दीपदान कार्यक्रम संपादित किया गया। कार्यक्रम में आए महिलाओं और पुरुषों की टोली ने एक लाख 21 हजार डिपो से गोपीघाट से सद्भावना पुल तक गोमती तट के घाट पर  जलाकर पूरे माहौल को दीपावली सरीखा बना कर अपनी खुशियों का इजहार किया।  कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण गोमती आरती रही। वाराणसी से आचार्य अमित की टोली ने भव्य आरती से मन मोह लिया कार्यक्रम में लोकप्रिय भजन गायिका तृप्ति शाक्या ने अपने सुमधुर आवाज में "कौशल्या माई हो स्वामी तुम जैसा मेरा रघुराई हो" से माहौल को राममय बना दिया। उन्होंने अपने अनेक हिट भजनों से पूरे पंडाल को झूमने के लिए मजबूर किया। इसके बाद गायिका प्रिया मलिक ने अपने हित भजनों की प्रस्तुति की।  कार्यक्रम में लेजर शो के जरिए राम कथा को रेखांकित किया गया। लेजर शो देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी थी। कार्यक्रम के अंत में भव्य आतिशबाजी का प्रदर्शन कर राम मंदिर में विग्रह स्थापना की खुशी का इजहार किया। 
 कार्यक्रम में अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से भाग लेकर सीधे कार्यक्रम में पहुंचे समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने मौजूद भारी जन समूह के बीच वहां के कार्यक्रम की भव्यता एवं प्राण प्रतिष्ठा की दिव्यता के अनुभव को साझा किया। जौनपुर की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यह मेरे  लिए ऐतिहासिक दिन है।  मेरा जीवन राम मंदिर में विग्रह स्थापना का साक्षी बनकर अब धन्य हो गया। कार्यक्रम का संचालन अंकित खत्री ने किया।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण गोमती नदी के लहरों में श्रीराम दरबार तैरते हुए रहा। जिसका जनसमूह ने दर्शन अभिवादन किया। कार्यक्रम के अंत में राम दरबार की झांकी मंच पर आयी तो जनसमूह ने जय श्री राम का उद्घोष किया। इस अवसर पर प्रांत कार्यवाह मुरली पाल प्रांत प्रचारक आरएसएस रामचंद्र जी विभाग प्रचारक अजीत जी अरविंद सिंह माउंट लिट्रा स्कूल बबलू दुबे मयंक नारायण नीरज श्रीवास्तव मुन्ना सिंह सुनील यादव आनंद यादव मिंटू पाठक आदि लोग मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद