जांचोपरान्त बाल रोग नर्सिंग होम हुआ सील, नोटिस तीन दिन में जबाव न देने पर एफआईआर दर्ज करने की चेतावनी


जौनपुर। जनपद के तहसील बदलापुर मुख्यालय पर स्थित सिंगरामऊ रोड पर अवैध ढंग से संचालित एक तथाकथित बाल रोग विशेषज्ञ के नर्सिंग होम को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारीद्वय डाॅ. प्रभात कुमार व डाॅ. डीके सिंह ने सील कर दिया। नर्सिंग होम को सील करने के दौरान चिकित्साधिकारी ने बताया कि तथाकथित बालरोग विशेषज्ञ को नोटिस दिया गया है। नोटिस में उन्हें तीन दिवस के भीतर अवैध नर्सिंग होम चलाने का कारण भी पूछा गया है। कारण नहीं बता पाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
खबर है कि विगत 25 जनवरी को नगर के श्री प्रकाश पांडेय, दीपक कुमार व देवेश उपाध्याय ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शिकायती पत्र दिया था। आरोप लगाया कि बदलापुर नगर के सिंगरामऊ रोड पर अवैध ढंग से नर्सिंग होम संचालित किया जा रहा है। संचालक द्वारा मरीजों को बहला फुसलाकर भारी पैमाने पर शोषण किया जा रहा है। प्रकरण को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. लक्ष्मी सिंह ने गंभीरता से लेते हुए जिले के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रभात कुमार व डाॅ. डीके सिंह को जांचकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर चिकित्सा अधिकारीद्वय ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि यदि अवैध ढंग से नर्सिंग होम चलाते हुए पाया गया तो विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार