अचानक बदला मौसम का मिजाज, छाये घने बादल बरसे बदरा गिरा तापमान और बढ़ी ठंडक

जौनपुर में मंगलवार को सुबह से तेज धूप के बाद दोपहर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। बदली छाई और हवाओं के रुख के चलते आसमान में घने बादल घिर आए। दोपहर करीब 12 बजे के आसपास गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। ये बारिश किसानों के लिए काफी लाभकारी होगी। फसलों के उत्पादन पर बारिश का असर होगा। बढ़ी हुई फसलों को क्षति भी संभव मानी जा रही है।
बारिश से स्कूली बच्चों की आवाजाही पर प्रभाव पड़ा। स्कूलों में छुट्टी के समय बारिश के चलते बच्चे भीगते हुए सड़क पर दिखे। वहीं कुछ बच्चे स्कूल में ही बारिश रुकने का इंतजार करते रहे। वहीं बारिश के चलते सड़कों पर भी लोगों की आवाजाही कम हो गई। मौसम में बदलाव के चलते लोगों ने सिहरन महसूस की। बता दें कि हवा की रफ्तार कम रही। बादलों ने भी डेरा डाल दिया। बारिश के चलते सिहरन जैसा अहसास होता रहा। मौसम विशेषज्ञ ने सोमवार को ही एक-दो दिन तक बूंदाबांदी के आसार बताया था।
हलांकि सोमवार को बादलों की आवाजाही से अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान सोमवार को 27.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव की माने तो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता अभी बनी है। इस कारण पछुआ हवाओं के चलने के साथ ही बूंदाबांदी के आसार हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची