अयोध्या के लिए निषाद रथ को झंडी दिखाकर पीयू मीडिया प्रभारी ने किया रवाना


जौनपुर । जिले में पहली बार मॉ के धाम से अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को सुविधा मुहैया कराई जा रही है। यह सुविधा भगवान राम के नाम पर राम भक्तों के लिए निःशुल्क है। इसके लिए पांच बसें प्रतिदिन चल रही हैं। इस बस का नाम जौनपुर निषाद रथ है। यह नेक कार्य पूर्व आईएएस अभिषेक सिंह ने कराया है। इससे राम भक्तों में हर्षोल्लास का माहौल है।
मंगलवार को जौनपुर निषाद रथ को झंडा दिखाकर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर एवं पीयू के मीडिया प्रभारी डॉ. सुनील कुमार ने मंगलवार को रवाना किया। उन्होंने कहा कि सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं है, वह भी भगवान की सेवा तो सबसे बड़ा धर्म और नेक कार्य है। चौकिया धाम से रवाना होते समय बसों के यात्रियों पर फूलों की वर्षा की गई। जय श्री राम के जयकारे से पूरा वातावरण गूंज उठा। इस दौरान अभिषेक सिंह के भाई वैभव सिंह ने राम भक्तों को शुभकामना दी। कहा कि आप रामलला के दर्शन कर श्रद्धा पूर्वक पूजन करें। यह बस आपको ले जाने और लाने के लिए हैं। भगवान के प्रति आपकी श्रद्धा ही मेरे लिए आशीर्वाद है। आपकी सेवा कर मैं और मेरा परिवार आपका कृतघ्न है। उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्तों का तांता लगा हुआ है। दर्शन करने के लिए श्रद्धालु उतावले नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में पहली बार अद्भुत नजारा देखने को मिला. हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई अयोध्या की बस को हरी झंडी दिखाने एक साथ आगे आ रहे हैं।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची