मुस्लिम युवक हिन्दू बनकर दलित युवती से शादी करने पहुंचा, जानिए कैसे खुली पोल, अब पहुंच गया जेल, पढ़े पूरी कहांनी

जनपद कुशीनगर के थाना अहिरौली बाजार क्षेत्र में हिंदू बनकर मुस्लिम युवक ने एक दलित युवती से शादी करने की कोशिश की। हलांकि एक नाटकीय अंदाज में उसकी हकीकत सामने आई तो युवती के परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। तुरन्त एफआईआर दर्ज करा कर जेल की सलाखों के पीछे भेजवा दिया है।
शादी के दौरान पोल खुलने पर मंडप में हंगामा मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित दूल्हे को पिता व भाई संग मंडप से ही गिरफ्तार कर लिया। यहां बता दे कि अहिरौली बाजार थानाक्षेत्र के एक गांव की युवती से कुशीनगर के मथौली बाजार के तबरेज के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे।
तबरेज ने खुद को उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही व अपना नाम आर्यन बताया था। युवती ने दो माह पूर्व अपनी मां को बताया कि जिस लड़के से वह प्रेम करती है वह भी दलित है और गोरखपुर का रहने वाला है। बस्ती जिले में सिपाही के पद पर तैनात है और बिना दहेज शादी करने को तैयार है।
पिता ने आर्यन से बात की और उसके बताए पते पर गोरखपुर के मिर्जापुर मोहल्ले में पहुंचे। आर्यन उन्हें अपने एक दोस्त के घर ले गया। मकान दिखाया और बताया कि यह उसने ही बनवाया है। इसके बाद 25 फरवरी को शादी की तिथि तय हो गई। शादी वाले दिन लड़की के घर रिश्तेदार आ गए। बरातियों के स्वागत के इंतजाम किए गए।
इसी बीच आर्यन (तबरेज) ने फोन कर बताया कि मां को सुबह ही दिल का दौरा पड़ा है, घर के सभी लोग उन्हें लेकर अस्पताल में हैं। बरात नहीं आएगी सिर्फ घर के ही दो-तीन लोग आएंगे। रात करीब आठ बजे आर्यन पिता व बड़े भाई के साथ शादी करने पहुंचा। द्वारपूजा के बाद जयमाल हुआ।
इस बीच लड़के के बड़े भाई की तरफ से दिए गए साड़ी, जेवर को लेकर महिलाएं नाराज हो गईं। उनका कहना था कि लड़का सिपाही है और डाल में घटिया सामान आया है। एक रिश्तेदार दूल्हे के पास गया और सवाल जवाब करने लगा तो बात बढ़ गई,उसने दूल्हे का बाल पकड़ा तो उसका बिग हाथ में आ गया। दूल्हे के सिर पर काफी कम बाल थे। यह देख लड़की ने शादी से इन्कार कर दिया।
रिश्तेदार व घर वालों ने दूल्हा,उसके पिता व भाई को बैठा लिया। इस बीच सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर आ गई। पुलिस की पूछताछ में दूल्हे की पहचान तबरेज आलम तथा पिता सगीर व भाई जावेद आलम निवासी मथौली बाजार, थाना कप्तानगंज के रूप में हुई।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची