देश के सेवा का भाव जाग्रति करती है स्काउट गाइड-अनिल सिंह


जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज बीटीसी जौनपुर में तीसरे दिन स्काउट गाइड प्रशिक्षण हुआ जिसमें सर्वप्रथम स्काउट गाइड झंडारोहण डीएलएड एचओडी आर.पी सिंह में किया आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने की एवंम मुख्य अतिथि राजस्थान के उद्योगपति अनिल सिंह रहे विशिष्ट अतिथि कर्नल आर.एस मोनी रहे।
मुख्य अतिथि अपने संबोधन में कहा स्काउट गाइड से हम सब देश की सेवा के साथ-साथ गरीबों की सेवा भी करने का अवसर देती है देश की बड़ी आपदाओं में स्काउट गाइड सहारा बनती है विशिष्ट अतिथि कर्नल आर.एस मोनी ने अपने संबोधन में कहा स्काउट गाइड,एनसीसी हम सब को देश की सेवा के प्रति हमेशा समर्पित रहने का भाव उत्पन्न करती है।
प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने कहा स्काउट गाइड देश की सेवा के लिए तैयार रहती है जिससे हम सब मिलकर बड़ी आपदाओं से बचने के प्रति जागरुक करते हैं अंत में डीएलएड प्रभारी आर.पी. सिंह ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद दिया 
स्काउट गाइड के जनक का जन्मदिन स्काउट गाइड दिवस के रूप में मनाया गया संरक्षक डॉ अब्दुल कादिर खान के जन्मदिन पर केक काटकर प्राचार्य को बधाई भी दी गई।
इस मौके पर जे.एम.एस ग्रुप चेयरमैन जितेंद्र यादव, डॉ जीवन यादव, मोहम्मद सादिक, आफ्सा तरन्नुम, निसार अहमद, नीतेश प्रजापति,डॉ संतोष सिंह, प्रवीण यादव, अहमद अब्बास खान, तकरीम फात्मा, डीएलएड बैच 2021,2022 एवं 2023 के सभी प्रशिक्षु मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त