मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए लायन्स क्लब ने लिया संकल्प बताया मतदान का महत्व

जौनपुर। लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक  मतदान के लिए, लायन्स क्लब जौनपुर मेन द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्थान होटल रघुवंशी में आयोजित किया गया। इस दौरान मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लोगों ने संकल्प व शपथ लिया। 

संस्थाध्यक्ष डा संदीप मौर्य ने लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मतदाता होने पर गर्व महसूस करें और मतदान प्रक्रिया में भाग लेने हेतु तैयार रहे। आप स्वयं मतदान करें और दूसरों को भी मतदान करने के लिए जागरूक व प्रेरित करें।


वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डा अजीत कपूर ने कहा कि लोकसभा चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव है जिससे केंद्र की सरकार का गठन होता है उसे चुनने का माध्यम एक वोट ही है। इसलिए मतदान का महत्व बहुत ज्यादा है। इस महत्ता को ध्यान में रखते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करें। क्योंकि समाज, राज्य और देश की भलाई के लिए मतदान करना बहुत जरूरी है। जितना ज्यादा मतदान होगा, हमारा लोकतंत्र भी उतना ही ज्यादा मजबूत होगा।

चार्टर सचिव अरुण त्रिपाठी ने कहा कि लोकतंत्र की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि, वहां के मतदाता कितने जागरूक है। लोकतंत्र में मतदान आपका अधिकार व ज़िम्मेदारी है और अपने अधिकारों का प्रयोग कर, अपना फर्ज़ निभाये, जिससे कि आप एक अच्छी मज़बूत सरकार स्थापित कर सकें। 

स्वीप कोआर्डिनेटर सै मो मुस्तफा ने कहा कि सबसे पहले बीएलओ से मिलकर या वोटर पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से मतदाता सूची में अपना नाम चेक करें। यदि आयु 18 वर्ष से ऊपर किसी का नाम छूटा है तो तुरन्त उसका नाम वोटर लिस्ट में दर्ज कराये, और लोकसभा चुनाव में अपना मतदान ज़रुर करें। संयोजक गोपीचन्द्र साहू व संजय श्रीवास्तव ने भी लोगों से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील किया। 

संचालन कोषाध्यक्ष डा संजीव मौर्य ने किया। इस अवसर पर सुरेश चन्द्र गुप्ता, मनोज चतुर्वेदी, डा मदन मोहन वर्मा, संदीप गुप्ता, अमित पाण्डेय, मदन गोपाल गुप्ता, संजय केडिया, हेमा श्रीवास्तव, मधु चतुर्वेदी, शिवानन्द अग्रहरि, रंजीत सिंह, परमजीत सिंह, राजीव श्रीवास्तव, अनिल वर्मा, नीरज शाह, संगीता गुप्ता, मिदहत फात्मा, सुधारानी, गीता गुप्ता, रवीन्द्र कालरा आदि उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची