जनता से जुड़ी व्यवस्थाओं की चूरगांठ कसने लगे है डीएम रविन्द्र कुमार एसडीएम के जरिए स्वास्थ्य केन्द्रो का कराया औचक निरीक्षण




जौनपुर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ के निर्देश पर सभी उपजिलाधिकारी और तहसीलदारों ने अपने अपने तहसील के अर्न्तगत आने वाले सभी स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान समस्त उपजिलाधिकारी और तहसीलदार के द्वारा सुनिश्चित कराया गया कि आम जनमानस को ससमय आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा सुलभ रूप से मिल सकें। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं, दवाओ की उपलब्धता सहित समस्त स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करते हुए उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।
उपजिलाधिकारी केराकत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के  दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं संतोषजनक नहीं पाई गयी जिस क्रम में उन्होंने तत्काल व्यवस्था ठीक कराकर अवगत कराने के निर्देश दिए गए।अन्य जगहों पर व्यवस्था संतोषजनक पाई गई।
शासन के निर्देश के क्रम में  जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों का अच्छे से इलाज किया जाए। स्वास्थ्य केंन्द्र पर आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार किया जाए।सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर आवश्यक दवाए और एन्टी रेबीज इंजेक्शन उपलब्ध रहे। सभी केंद्र पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। नियमित अंतराल पर बेडशीट बदल दी जाएं।स्वास्थ्य केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता हो जिससे आम जनमानस को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद