शिक्षा का नया सत्र शुरू होते ही वितरित की जाएगी पाठ्य पुस्तके - बीएसए


जौनपुर। परिषदीय स्कूलों में नया सत्र पहली अप्रैल से शुरू हो रहा है। कक्षा तीन से आठ तक के छात्रों के लिए किताबें जिले में पहुंच गई हैं। नया सत्र शुरू होते ही छात्रों के हाथों में किताबें पहुंचाने की तैयारी है। बच्चों में मुफ्त वितरण के लिए बीआरसी केंद्रों पर पुस्तकें भेजी जा रही हैं। 31 मार्च को स्कूलों में समारोह आयोजित कर परीक्षा फल वितरण के साथ बच्चों को पाठ्य पुस्तकें वितरित की जाएंगी।
नए शिक्षा सत्र के पहले दिन बच्चों को पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग पूरी तरह से गंभीर है। कक्षा तीन से आठ तक के बच्चों के लिए 21 लाख 16 हजार पाठ्य पुस्तक अब तक जिले में आई हैं। कक्षा एक और दो की किताबें के लिए टेंडर हो चुका है। सत्यापन के बाद बीआरसी पर पुस्तकें भेजी जा रही हैं। वहां से स्कूलों तक किताबें पहुंचाई जाएंगी।
परिषदीय विद्यालयों में कक्षा एक और दो के छात्रों के लिए किताबें अभी नहीं आईं हैं। अधिकारियों का कहना है कि कक्षा एक और दो के लिए एनसीईआरटी से किताबें आएंगी। किताब के लिए टेंडर हो चुका है। किताबों की आपूर्ति मिलने के बाद गोदाम में सुरक्षित रखवाया जाएगा। जिला स्तरीय कमेटी से सत्यापन कराने के साथ वितरण शुरू होगा।
बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल का दावा है कि नए सत्र के पहले दिन से बच्चों को किताबों का वितरण शुरू करा दिया जाएगा। बीएआरसी से किताबें स्कूलों में भेजी जा रही हैं। प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया गया है कि वह बच्चों को समय से किताबें उपलब्ध करा दें ताकि पढ़ाई प्रभावित न हो सके।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची