अब चुनावी रंजिस कानून व्यवस्था के लिये बनता जा रहा है बड़ा संकट


जौनपुर । मल्हनी के उप चुनाव में मतदान के पश्चात अब समर्थकों के बीच तनाव और मारपीट की स्थितियां उत्पन्न होने लगी है। इसमें बक्शा थाना क्षेत्र कुछ अधिक जोर पकड़े हुए हैं ताजा मामला थाना क्षेत्र के कोहड़े सुल्तानपुर गांव का है यहाँ पर पहलें शुक्रवार 6नवम्बर को मारपीट हुईं इसके बाद वही पर शनिवार को दूसरे दिन भी सपा कार्यकर्ताओं एवं निर्दल प्रत्याशी के समर्थकों के बीच हुई मार पीट में लाठी-डंडे ईंट पत्थर आदि जम कर चलें है।

मारपीट की इस घटना  में एक पक्ष के चार लोग घायल हो गए। सूचना पर एसपी व अन्य पुलिस अधिकारी भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ गांव में पहुंचे । पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस गांव में तलाशी अभियान चलाया जा रहा  है।

ग्राम प्रधान जगदीश निषाद का कथन है कि 15 वर्षीय पुत्री गुड़िया सुबह स्कूल जा रही थी। रास्ते में यादव बस्ती के कुछ सपा के लोगों  ने रोककर बस्ती के रास्ते  से जाने पर एतराज करते हुए गाली गलौज दिया। बात निषाद बस्ती में पहुँची तो दोनों तरफ से  दर्जनों युवक आमने सामने हो गए। दोनो तरफ से हुई मारपीट में सपा कार्यकर्ताओं के हमले में श्याम बहादुर निषाद, प्रदीप निषाद, सतनू निषाद व एक अन्य युवक घायल हो गए।घटना की जानकारी थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह को हुई तो मुख्यालय सूचना देते हुए मयफोर्स रवाना हो गए।


खबर मिलते ही एसपी राज करन नय्यर, एएसपी ग्रामीण त्रिभुवन सिंह, सीओ सदर जितेंद्र दुबे सहित कई थानों की फोर्स पुलिस व पीएसी के जवानों के साथ गांव में पहुंचकर आरोपितों की तलाश में जुटे हैं।
इसके पहले निर्दल प्रत्याशी के समर्थक द्वारा सपा के बूथ प्रभारी की पत्नी को गोली मारने की घटना इसी थाना क्षेत्र में हुईं हैं। घायला का उपचार वाराणसी में चल रहा है। चुनाव बीतने के बाद हो रही घटनाये कानून व्यवस्था के लिए समस्या बनती जा रही है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम