स्वास्थ्य शिविर में 150 बीड़ी श्रमिकों का हुआ उपचार


 
जौनपुर। भारत सरकार श्रम और रोजगार मंत्रालय श्रम कल्याण संगठन (इलाहाबाद परिक्षेत्र) द्वारा बीड़ी श्रमिकों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन रासमण्डल स्थित रचना विशेष विद्यालय में आजाद शिक्षा केंद्र रासमण्डल के सहयोग से आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रम कल्याण एवं अपर आयुक्त इलाहाबाद चन्द्रदेव, और विशिष्ट अतिथि राजनाथ सिंह सदस्य उत्तर प्रदेश भवन एवं संन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड रहे।
स्वास्थ्य शिविर को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि चन्द्रदेव ने श्रम रोजगार मंत्रालय भारत सरकार की ओर से बीड़ी श्रमिकों के लिए संचालित योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताया। साथ ही अपील भी किया कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना/पेंशन में लोग अपना रजिस्ट्रेशन करायें व स्वयंसेवी संगठनों के लोग इसमें अपना सहयोग दें। इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि राजनाथ ने भी सभी श्रमिक प्रतिनिधियों विशेषकर कार्यक्रम के निदेशक आजाद शिक्षा केंद्र निसार अहमद खान को धन्यवाद ज्ञापित किया और अपील की कि बीओसी बोर्ड में कहीं किसी श्रमिक को पंजीयन-नवीनीकरण एवं योजनाओं में दिक्कत आ रही है तो हमें सूचित करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रबन्धक नसीम अख्तर ने किया तथा संचालन शोभना मसाल ने किया। स्वास्थ्य शिविर में सभासद मो. अबूजर और सामाजिक कार्यकर्ता मो. इरफान शेराजी भी मौजूद रहे। आजाद शिक्षा केंद्र के कार्यकर्ताओं ज्योतिका श्रीवास्तव, बीनू तथा रीमू द्वारा 125 बीड़ी श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन किया गया। स्वास्थ्य शिविर में करीब 150 मरीजों का उपचार कर उन्हें दवा वितरित की गयी। शिविर में डा. आलोक कुमार वर्मा, फार्मासिस्ट के.एम. शर्मा, अजय कुमार सिंह, अजय, लालता प्रसाद, बबलू, वीरेन्द्र यादव तथा विद्यालय के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत