पत्रकार अर्नव गोस्वामी की गिरफ्तारी के खिलाफ जौनपुर के पत्रकारों ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को भेजा पत्रक

 




जौनपुर। महाराष्ट्र सरकार द्वारा पत्रकार अर्नव गोस्वामी के विरुद्ध की गयी उत्पीड़नात्मक कार्यवाही के विरोध में आज जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित पत्रकार भवन में जौनपुर के पत्रकारों ने बैठक करके महाराष्ट्र सरकार के कृत्यों की निन्दा करते हुए प्रदर्शन कर बजरिये जिलाधिकारी राष्ट्रपति  एवं प्रधानमंत्री भारत सरकार को पत्रक भेजते हुए मांग किया है कि खबरों को लेकर पत्रकार के खिलाफ गलत तरीके से आवाज दबाने की कोशिश करने वाली महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ संवैधानिक कार्यवाही किया जाये तथा देश में पत्रकारों के सम्मान एवं सुरक्षा की व्यवस्था किया जाये। 

इस अवसर पर आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष जौनपुर प्रेस क्लब ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा पत्रकार अर्नव गोस्वामी के खिलाफ कार्यवाही करके मीडिया की स्वतंत्रता खत्म करने का घृणित कार्य किया है। मीडिया तो समाज के हितों की लड़ाई लड़ता है। और भ्रष्टाचार से पर्दा उठाता है ताकि समाज के लोग सुखी रह सके। खबरों को लेकर पत्रकार उत्पीड़न किया जाना हर दृष्टि से निन्दनीय है। पूरे देश के पत्रकारों को चाहिए पत्रकार समाज का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ संघर्ष करें। 


बैठक में वरिष्ठ पत्रकार राम श्रिंगार शुक्ला उर्फ गदेला, शम्भू नाथ सिंह,  आशीष पाण्डेय, अवधेश तिवारी,राकेश कान्त पाण्डेय, अरूण कुमार सिंह, हाजी नसीम अहमद मड़ियाहूं, कौशल पाण्डेय, शिवम पाण्डेय, दीपक सिंह रिन्कू, कमलेश मौर्य, मंगला प्रसाद तिवारी, विद्याधर राय विद्यार्थी, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव दीपक  ,सुजीत वर्मा, छोटे लाल राजपूत आदि पत्रकारों ने अपने विचार रखते हुए महाराष्ट्र सरकार के द्वारा पत्रकार अर्नव गोस्वामी की गिरफ्तारी के तरीके की कड़े शब्दों में निन्दा किया गया।



तत्पश्चात पत्रकारों ने प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के कार्यालय में पहुंच कर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री भारत सरकार को ज्ञापन दिया जिसमें मांग किया है कि पत्रकार अर्नव गोस्वामी के उपर लगाये गये फर्जी मुकदमे को वापस लिया जाये। पूरे मामले की जांच करवा कर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ संवैधानिक कार्यवाही किया जाये तथा पूरे देश में पत्रकारों के सम्मान एवं सुरक्षा की व्यवस्था किया जाये। इस दौरान जौनपुर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार हसनैन कमर दीपू, पंकज वर्मा, नरेन्द्र गिरी, अजीत गिरी, वीरेन्द्र पाण्डेय आदि बड़ी संख्या में पत्रकारों ने हिस्सा लिया और अपना विरोध प्रदर्शित किया। पूरे कार्यक्रम का सफल संचालन उपाध्यक्ष बृजेश यदुबंशी ने किया। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम