चर्चित बाला यादव हत्या काण्ड का खुलासा, प्रतिशोध में की गयी थी हत्या,हत्यारे गिरफ्तार



जौनपुर। जनपद के थाना लाईन बाजार क्षेत्र स्थित सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर भू माफिया एवं सभासद तथा सपा नेता बाला यादव हत्या काण्ड का खुलासा आज जीआरपी पुलिस ने करते हुए चार हत्यारों को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या मे प्रयुक्त असलहा रिवाल्वर एवं कारतूस आदि बरामद किया गया  सभी को जेल रवाना कर दिया है। 
इस संदर्भ में जीआरपी के पुलिस अधीक्षक डा बृजेश कुमार ने बताया कि बाला की हत्या एक प्रतिशोध को लेकर किया गया है। जीआरपी पुलिस के अनुसार वर्ष 2016 में सैदनपुर गांव में ओम प्रकाश यादव की हत्या की गयी थी। उस हत्या काण्ड में बाला यादव का हाथ था।इसमें एक साजिश के तहत ओम प्रकाश यादव मृतक के  परिवार के दो सदस्यों को धारा 302 का मुजरिम बना दिया गया था। तभी से परिजन इस हत्या काण्ड का बदला लेने की फिराक में थे और 2021में 01 फरवरी को रात्रि 8.30 बजे मौका मिलते ही सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर पर बाला यादव की हत्या करके बदला ले लिया गया ।
घटना के पश्चात जीआरपी थाना मे मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू की गयी। खुद पुलिस अधीक्षक विवेचना की निगरानी कर रहे थे गहन तफतीश में पता चला कि बाला की हत्या पुरानी रंजिस के चलते सैदनपुर गांव के निवासी ओमचंद्र गुप्ता उर्फ पवन , उमेश गौड़ , मडियाहू  थाना क्षेत्र के रामपुरनदी गांव के निवासी रितेश सिंह और महाराष्ट्र के शोला पुर के जयदीप प्रकाश गायकवाड़ ने किया है। इसके बाद पुलिस टीम लगातार छापे मारी कर हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके पास हत्या में प्रयुक्त असलहा रिवाल्वर एवं कारतूस आदि बरामद भी किया है। एस पी ने इस हत्या काण्ड का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कार देने का ऐलान किया है। 

 
 



 

 








 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची