गांव की तिकड़ी ने छीन ली गांव की सत्ता, उत्तरगावां में प्रधान बनी श्रीमती कमला यादव



जौनपुर। जनपद के विकास खण्ड धर्मापुर स्थित ग्राम सभा उत्तरगावां में गांव की सरकार बनाने का संकल्प लेकर गांव के तीन दिग्गजों ने पूरी रणनीति के तहत गांव की सरकार पर कब्जा कर लिया है। साथ ही यह भी संकल्प लिया है कि यह गांव अब जनपद में गांव के विकास का एक आदर्श प्रस्तुत करेगा। 
यहां बतादे किउत्तरगावां गांव के तीन धुरंधर जनपद में समाजवादी पार्टी की राजनीति करने वाले डाॅ केपी यादव पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार  एवं इसी गांव के मूल निवासी वरिष्ठ पत्रकार एवं  अध्यक्ष जौनपुर प्रेस क्लब कपिल देव मौर्य  तथा इस गांव के युवा शिक्षक बीरबल यादव ने मिल कर गांव की सरकार पर कब्जा करने का संकल्प लेकर डाॅ केपी यादव की पत्नी श्रीमती कमला यादव को ग्राम प्रधान पद के लिये चुनाव मैदान में उतार दिया। 
इसके बाद गांव के प्रत्येक ग्रामीण से गांव के विकास हेतु नयी शुरुआत के लिए सहयोग की अपेक्षा किया। गांव के लोगों ने तीनों की बातों पर विश्वास करते हुए साथ दिया और कमला यादव ने 860 मत प्राप्त करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अनीता पाल पत्नी सुशील पाल को लगभग ढाई सौ वोटों से पराजित कर विजय दर्ज करा दिया है। हलांकि इनको सत्ताधारी दल के एक जन प्रतिनिधि का संरक्षण ऐसे मिल रहा था कि अपरोक्ष रूप से विधायक गांव पर अपना अधिपत्य जमाने की फिराक में थे जिसे गांव के लोगों ने बुरी तरह नकार दिया है। यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि विगत पांच वर्ष से अधिक समय से गांव की सरकार का मुखिया बनी विद्या देवी पत्नी दयाराम निषाद इतना अहंकार में चूर थी कि गांव के मतदाताओं  ने उन्हें तीसरे स्थान पर बैठा दिया। यह बात आस पास के गाँव में भी चर्चा का बिषय बना है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया