जानिए इस वर्ष मानसून के वाराणसी समेत पूर्वांचल में पहुंचेगा




पूर्वांचल में मानसून का समय 15 से 20 जून माना जाता है लेकिन बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो.मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि वर्तमान स्थिति के आधार पर कहा जा सकता है कि इस बार मानसून के वाराणसी समेत पूर्वांचल में आने में थोड़ी सी देरी की संभावना है। उन्होंने बताया कि इस बार अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 
इधर, पूर्वांचल में कभी धूप तो कभी तेज हवा चल रही है तो कभी हवा की रफ्तार थमने से भी लोग बेचैन हो जा रहे हैं।  अब हर कोई मानसून के आने का इंतजार कर रहा है। बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा, न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। 
मौसम विज्ञानी के अनुसार केरल और लक्षद्वीप को भिगोने के बाद मानसून कर्नाटक पहुंच चुका है। मध्य प्रदेश में 20 तो राजस्थान में 25 जून तक इसके पहुंचने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक जून के अंतिम सप्ताह में मानसून वाराणसी के साथ ही पूर्वांचल में दस्तक दे सकता है। इसके बाद ही लोगों को उमस से राहत मिलेगी। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम