शिक्षक अभ्यर्थियों का लखनऊ में प्रदर्शन शिक्षा मंत्री का घेरा आवास ,जानें क्या है उनकी मांग


मुख्यमंत्री आवास के घेराव के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों ने राजधानी लखनऊ  में बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया है। अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी  के आवास के बाहर सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से मांग करते हुए कहा है कि जब तक उन्हें 22,000 रिक्त पदों पर चयन नहीं किया जाएगा उनका प्रदर्शन चलता रहेगा। साल 2017 में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद समायोजित किए गए 137000 भर्तियां दोबारा सुपर टेट एग्जाम के माध्यम से कोर्ट द्वारा आदेशित किया गया था, लेकिन अभी भी लगभग 25000 के आसपास शिक्षकों की भर्तियां नहीं हो पाई हैं। 
एकेडमिक में कम नंबर होने के कारण कुछ अभ्यर्थियों को जॉइनिंग नहीं मिल पाए, जिसको लेकर पिछले 67 दिनों से वह अभ्यर्थी लखनऊ के शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं। वहीं आज उन शिक्षक अभ्यर्थियों ने सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की कोशिश की और अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाना चाहा। अभ्यर्थियों का कहना है कि वह सभी सरकार द्वारा कराए गए क्वालीफाइंग एक्जाम सुपर टेट मैं कटऑफ से भी ज्यादा नंबर लाए हैं बावजूद इसके उन्हें जॉइनिंग नहीं दी गई क्योंकि उनकी एकेडमिक परसेंटेज कम थी जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य करार दिया गया। प्रदेश भर के तमाम जिलों से आए शिक्षक अभ्यर्थी पिछले 67 दिनों से लखनऊ में शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार तक अपनी मांगों को पहुंचाने की जद्दोजहद में जुटे हुए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची