मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा कर डीएम ने सुपरवाइजरों को दिया यह शख्त निर्देश


जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में जफराबाद, मल्हनी और जौनपुर के सुपरवाइजरो के साथ बैठक कर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथवार समीक्षा की और कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं का नाम सूची में जोड़ा जाए। पुरुषों के साथ ही महिला मतदाताओं का नाम प्राथमिकता से जोड़ने का निर्देश दिया, जिससे महिला मतदाताओं के अनुपात को बढ़ाया जा सके। 

उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि बीएलओ डोर-टू-डोर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन करें और वोटर हेल्पलाइन के बारे लोगो को बताया जाए, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं महिलाओं का नाम जोड़ने पर विशेष ध्यान दिया जाएं। किसी का नाम मतदाता सूची से काटने से पहले आयोग के द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन किया जाए। वोटर लिस्ट पारदर्शी, शुद्ध बनाए और यह सुनिश्चित करे कि किसी भी मतदाता का नाम दो जगह वोटर लिस्ट में नहीं होना चाहिए। सभी सुपरवाइजरो को निर्देशित किया कि वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउलोड करने के लिए प्रोत्साहित करे। पात्र मतदाता छूटना नहीं चाहिए और त्रुटिरहित वोटरलिस्ट बनाने के लिए डोर टू डोर सर्वे करे। 


उन्होंने कहा कि कितने लोग फॉर्म 6, 7, 8 और 8A भरे है इसकी जानकारी प्राप्त करें और वोटरलिस्ट से नाम हटाने के लिए सारी प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ पूरी करने के बाद ही नाम हटाए, जिन क्षेत्रों की महिलाए वोटर लिस्ट से छूट गई है उनका नाम शीघ्र अंकित करे और सभी बी.एल.ओ. से रजिस्टर तैयार  करा ले। उनके द्वारा मतदाता सूची पुनरीक्षण के दौरान बी. एल. ओ. से अच्छा कार्य करवाने के लिए अजय कन्नौजिया, रोबिन पटेल और विनोद यादव को प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया। 

इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय उपस्थिति रहे।


Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार