पुलिस की पिटाई से युवक की मौत, एसपी अब जांच की बात कर रहे है लेकिन जनता में आक्रोश


 

आज फिर पुलिस की पिटाई से एक युवक के मौत की घटना ने जहां पुलिस प्रशासन को सवालो के कटघरे में खड़ा कर दिया है। वहीं पर प्रदेश की सरकार और कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। जी हां यूपी के कानपुर नगर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र की पनकी चौकी पुलिस ने चोरी के आरोपी युवक की इतनी बर्बर पिटाई की और पूछताछ के दौरान युवक पर थर्ड डिग्री टॉर्चर का इस्तेमाल किया कि उसकी मौत ही हो गयी है। 
पुलिस की पिटाई के बाद जब युवक की हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस ने युवक को उसके घर पहुंचा दिया। जहां देर रात हालत बिगड़ने पर युवक को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन युवक की यहां मौत हो गयी। युवक की मौत के बाद कोहराम मच गया है। पुलिस विभाग में अफरातफरी है। 
मिली खबर के अनुसार कानपुर नगर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के माधवपुरम निवासी तेज नारायण के पड़ोसी वाईएस दीक्षित के घर पर चोरी हो गई थी। उन्होंने घर से बीस लाख की चोरी होने की शिकायत कल्याणपुर थाने में की। वाईएस दीक्षित ने पुलिस की पूछताछ में तेज नारायण के बेटे जितेंद्र उर्फ कल्ले पर शक जताया। इस पर पुलिस ने कल्ले को पूंछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।
मृतक युवक के परिजनों ने बताया कि मुंबई में रहकर जितेंद्र उर्फ कल्ले मजदूरी करता था और दीपावली पर घर आया था। चोरी के आरोप में पुलिस 13 नवंबर को उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले गई थी। बहन व मां का कहना है कि कल्ले को ले जाने के दो दिन बाद सोमवार की रात पनकी रोड चौकी प्रभारी ने भाई के पेट में दर्द होने की बात कहकर ले जाने को कहा था। इसपर थाने पहुंचकर वह जितेंद्र को लेकर घर आ गए, उसने पुलिस द्वारा पिटाई किये जाने की जानकारी दी थी। पुलिस की बेरहम पिटाई से जितेंद्र के शरीर पर काले और नीले निशान भी पड़े थे। हालत बिगड़ने पर उसे एलएलआर अस्पताल हैलट ले गए, जहां उपचार के दौरान सोमवार की देर रात जितेंद्र की मौत हो गई।  परिजना शव घर पर लेकर आने के बाद मंगलवार की सुबह रिश्तेदार व परिचित एकत्र हो गए। परिजनों ने पुलिस की पिटाई से जितेंद्र की मौत का आरोप लगाते हुए गुस्सा जताया। मामले के तूल पकड़ने के बाद एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला मौके पर पहुंचे और परिजनों को शांत करते हुए आरोपों की जांच कराने की बात कही है।






टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम