मुख्यालय पर चौराहों के सुंदरीकरण करण के लिए परिषद का जानें क्या है प्लान

जौनपुर । जनपद मुख्यालय पर नगर पालिका परिषद के द्वारा चौराहों के सुंदरीकरण का प्लान तैयार किया जा रहा है। जल्द ही काम शुरू कराया जाएगा। इसके तहत चौराहों का सुंदरीकरण व मरम्मत दोनों ही काम पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तर्ज पर किया जाएगा। ऐसे में बदहाल पड़े चौराहे आकर्षक डिजाइन में तैयार किए जाएंगे। इसको लेकर निजी संस्थाओं से बातचीत की जा रही है। इस आशय की जानकारी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद संतोष कुमार मिश्रा ने दी है। 
ईओ नगर पालिका के अनुसार जेसीज चौराहे पर अमरावती ग्रुप की तरफ से पहले ही सुंदरीकरण किया गया था। यहां चौराहे का सेंटर सही न होने पर जाम लगता था, ऐसे में इसको तोड़ दिया गया है। अब यहां पर दूसरे सेंटर में चौराहा बनाया जाएगा। इसके बाद ही सुंदरीकरण किया जाएगा। इसकी डिजाइन तैयार हो रही है। इसी तरह सिपाह तिराहे पर आभूषण व्यवसायी गहना कोठी की तरफ से आकर्षक झरना का सुंदरीकरण कराया गया था। यह वर्तमान में टूटा व बंद पड़ा हुआ है। इसकी मरम्मत कराई जाएगी। पचहटिया व वाजिदपुर तिराहे पर सुंदरीकरण का कार्य कराया जाना है। इसके लिए नगर पालिका की ओर से प्राइवेट पार्टनरशिप की तर्ज पर नगर के बड़े प्रतिष्ठानों से बातचीत की गई है। जिससे वह चौराह व तिराहे के सुंदरीकरण के लिए आगे आएं। इसमें अधिकतम 20 से 30 लाख रुपये खर्च होंगे। चौराहों के निर्माण के बाद मरम्मत की भी जिम्मेदारी प्राइवेट संस्था के हाथों ही होगी। 
नगर के सुंदरीकरण के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। यहां पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप की तर्ज पर काम होगा। इसके लिए निजी प्रतिष्ठानों से बातचीत की जा रही है। इसमें निर्माण के साथ मरम्मत की भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम