मां ने बेटी के हत्या की खबर सुनी तो कर ली आत्म हत्या, जानें क्या है पूरी कहानी



मऊआइमा के किरांव चौहान का पूरा गांव में नंदिनी सिंह (15) की घर के अंदर ही हत्या कर शव को आंगन में दफन कर दिया। नंदिनी की मां ने जब बेटी की हत्या के बारे में सुना तो उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी। दोनों शवों के अंत्येष्टि की तैयारी की जा रही थी तभी पुलिस को भनक लग गई। पुलिस पहुंची तो नंदिनी के दफन शव को बाहर निकाला जा चुका था। हालांकि पुलिस के आने से पहले ही बड़ा भाई फरार हो गया। पुलिस ने परिवार के अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया है। 
किरांव चौहान का पूरा गांव के रहने वाले नरेंद्र सिंह अपने दूसरे नंबर के बेटे दरोगा सिंह के साथ सूरत में रहकर नौकरी करता है। बाकी परिवार गांव में रहता है। गत दिवस तड़के नरेंद्र सिंह के बड़े बेटे सरदार सिंह ने सोरांव पुलिस को सूचना दी कि उनकी मां सुशीला देवी (50) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव घर वालों को सौंप दिया गया लेकिन सुशीला की अंत्येष्टि नहीं की गई। रात में किसी ने पुलिस को सूचना दी कि सुशीला की बेटी नंदिनी की हत्या करके घर में दफन कर दिया गया है। घर वालों ने देर रात सुशीला और नंदिनी के शवों की चोरी छिपे अंत्येष्टि की योजना बनाई है। सीओ सोरांव सुधीर सिंह फोर्स के साथ गांव पहुंचे तो देखा कि घर के आंगन में नंदिनी की लाश पड़ी हुई थी।
लाश की स्थिति से लग रहा था कि तुरंत खोदाई कर निकाली गई है। पता चला कि बड़े भाई सरदार सिंह ने लाश को खोदकर निकाला है लेकिन पुलिस के आने से पहले ही वह भाग निकला था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया। सीओ सुधीर कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया में यह मामला ऑनर किलिंग का है।
तीन दिन पहले सुशीला देवी और उनके बड़े बेटे सरदार सिंह से विवाद हो गया था। इसके बाद वह पड़ोस के नजरपुर गांव में स्थित अपने दूसरे घर चली गईं थीं। संभवत: उन्हें सोमवार की रात में बेटी की हत्या की जानकारी मिली। इससे दुखी होकर उन्होंने फांसी लगा ली।  सरदार सिंह मौके से फरार है। परिवार के अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। लड़की को मारकर घर के अंदर की दफन कर दिया गया था। पुलिस के पहुंचने से पहले ही बड़ा भाई भाग निकला। उसकी खोजबीन की जा रही है।


Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत