मतदान ड्यूटी के सुरक्षा बलो को डीएम का निर्देश, फोन लेकर बूथ के अंदर प्रवेश पर रोक


जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने जनपद में 07 मार्च को होने वाले मतदान में ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन में पुलिस फोर्स की ब्रीफिंग की।  
 ब्रीफिंग के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बूथ के अंदर फोन लेकर नही जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड के प्रोटोकाल का पालन कराएं। मतदान के प्रथम 02 घण्टे महत्वपूर्ण हैं, कुल 261 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए है। जिनके पास पर्याप्त ईवीएम मशीन रहेंगी। यदि कोई मशीन खराब होती है तो मशीन बदलने की कार्यवाही की जाएगी। निर्वाचन में 13 तरह के पहचान पत्र स्वीकार किये जायेंगे। वोट डालने में बाद कोई व्यक्ति कैम्पस में न रहे। जनपद में धारा 144 लागू की गई है, बिना परमिशन के भीड़ इकट्ठा न हो। सभी लोग सकुशल निर्वाचन सम्पन्न कराये।
पुलिस अधीक्षक ने पार्टियों को रवाना करने से पहले पुलिस लाइन ग्राउंड में समस्त पुलिसकर्मियों को एकत्र करके चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराते हुए अनुशासन में रहकर अपनी-अपनी ड्यूटी को पूरी निष्ठा के साथ करने के लिए निर्देशित किया, जिससे निष्पक्ष व निर्विघ्न मतदान संपन्न हो सके साथ ही कोविड के दृष्टिगत ड्यूटी के दौरान सुरक्षा एवं बचाव के लिए सभी लोगों को मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करने व सतर्क रहकर ड्यूटी करने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन